पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान कोरोना:अफरीदी ने बगैर मास्क पहने राशन बांटा, बेकाबू भीड़ ने सोशल डिस्टेंस नियम तोड़ा; यूजर्स बोले- मूर्खता की हद है

कराची7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बगैर मास्क लगाए लोगोंं को राशन बांटा। फोटो में पीछे खड़े लोग भी सोशल डिस्टेंस नियम तोड़ते नजर आ रहे हैंं।
  • पाकिस्तान में गुरुवार तक करीब 4500 कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिनमें से 65 की मौत हो चुकी
  • पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने ‘डोनेट करो ना’ नाम से एक मुहिम भी चलाई है

दुनियाभर के लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण पाकिस्तान का हाल भी खराब है। यहां लोग बेरोजगार होकर घरों में कैद हैं। इस दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने गुरुवार को 500 परिवारों को राशन बांटा, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई बार चेहरे से मास्क हटाया था। साथ ही राशन लेने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई, जिसने सोशल डिस्टेंस का नियम भी तोड़ दिया। इसका वीडियो वायरल होने पर यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया। एक यूजर ने लिखा कि यह तो मूर्खता की हद हो गई। वायरल वीडियो में अफरीदी ने कहा, ‘‘इस नेक काम को लेकर मैं परेशान था कि कैसे कर पाऊंगा। लोगों का सही तरीके से इकट्ठा कर पाऊंगा कि नहीं... लेकिन पुलिस प्रशासन का शुक्रिया कहना चाहता हूं कि उन्होंने सबकुछ ठीक ढंग से करने में मदद की। इस दौरान भीड़ सोशल डिस्टेंस को फॉलो करती दिख रही है।’’ हालांकि, वीडियो के अंत में लोगों को सोशल डिस्टेंस नियम तोड़ते और बगैर मास्क के भी देखा जा सकता है।

अफरीदी ने ‘डोनेट करो ना’ मुहिम चलाई
पूर्व क्रिकेटर एक सामाजिक संस्था चलाते हैं, जिसका नाम शाहिद अफ्रीदी फाउंडेशन (एसएएफ) है। अफरीदी ने कोरोना जैसी महामारी के संकट से निपटने के लिए ‘डोनेट करो ना’ नाम से एक मुहिम चलाई है। अफरीदी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर काफी सारी फोटो शेयर की हैं। इन तस्वीरों में भी अफरीदी को बगैर मास्क के देखा जा सकता है। पाकिस्तान में गुरुवार तक करीब 4500 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें से 65 की मौत हो चुकी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें