• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Imran Khan Jasprit Bumrah | Pakistan Cricketer Basit Ali On PAK PM Imran Khan After Praises Virat Kohl, Jasprit Bumrah, Yashasvi Jaiswal U19 World Cup Performance

क्रिकेट / पाकिस्तान के बासित अली बोले- भारत से सीखें खेलना, सच बोलूंगा तो प्रोग्राम बंद कराने वाले फोन आने लगेंगे

बासित अली (दाएं) पाकिस्तान के टेस्ट बल्लेबाज अहमद शहजाद के साथ। (फाइल) बासित अली (दाएं) पाकिस्तान के टेस्ट बल्लेबाज अहमद शहजाद के साथ। (फाइल)
X
बासित अली (दाएं) पाकिस्तान के टेस्ट बल्लेबाज अहमद शहजाद के साथ। (फाइल)बासित अली (दाएं) पाकिस्तान के टेस्ट बल्लेबाज अहमद शहजाद के साथ। (फाइल)

  • बासित ने कहा- मेरे कुछ प्रशंसक आरोप लगाते हैं कि मैं भारतीय क्रिकेट की बहुत तारीफ करता हूं
  • अली के मुताबिक, भारत की सीनियर और जूनियर टीम से पाकिस्तानी कुछ सीख लें तो अच्छा होगा

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 05:13 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने क्रिकेट फैन्स और खिलाड़ियों को भारत से सीख लेने की नसीहत दी है। अली के मुताबिक, पिछले कुछ साल में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो बताता है कि वो क्रिकेट में सुपर पॉवर बनने के लिए कितनी मेहनत और ईमानदारी की जरूरत है। बासित ने यह बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कहीं। वीडियो करीब एक हफ्ते पुराना है लेकिन अब यह काफी वायरल हो रहा है। अली के मुताबिक, भारत को बुमराह, विराट कोहली और नई पीढ़ी के यशस्वी जयसवाल ऐसे ही नहीं मिल गए। इसके पीछे कड़ी मेहनत है। बासित के मुताबिक, बहुत जल्दी जयसवाल टीम इंडिया के लिए खेलेंगे। पाकिस्तान सरकार पर तंज कसते हुए बासित ने कहा- सच बोलूंगा तो प्रोग्राम बंद कराने के लिए टेलिफोन आ जाएगा।

जो दिख रहा है, उसे कैसे नकारें
अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पाकिस्तान में इस पर कड़ी प्रतिक्रिया हुई। बासित ने इस पर कहा, “कुछ लोग कहते हैं कि मैं भारत की बहुत तारीफ करता हूं। मेरा सवाल है कि जो दिख रहा है, उसको कैसे नकार दें? आपको भारत की जूनियर टीम का प्रदर्शन देखकर अक्ल आ जाए तो बहुत अच्छा है। मैंने क्रिकेट खेली है, इसलिए बात कर रहा हूं। यशस्वी, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ऐसे प्लेयर हैं जो किसी भी टीम में खेल सकते हैं। त्यागी के बाउंसर और तेजी का हमारे बल्लेबाजों के पास जवाब नहीं था। इसलिए, अपना नजरिया अपने पास रखें। कुछ दिन बाद हम बांग्लादेश और आयरलैंड के अलावा किसी से नहीं जीत पाएंगे।”

प्लेयर्स में दोस्ती लेकिन.....
अंडर 19 सेमी की बात करते हुए बासित ने कहा, “सुशांत मिश्रा का एक तेज बाउंसर हैदर अली को लगा। मिश्रा ने फौरन पास जाकर प्यार से उनका हाल पूछा। विराट कोहली हमारे पेसर मोहम्मद आमिर को बैट गिफ्ट करते हैं। ये है खेल भावना। गड़बड़ी कहीं और है। अब मैं ज्यादा कुछ कहूंगा तो ऊपर से (इमरान खान सरकार या फौज की तरफ इशारा) फोन आ जाएगा कि अपना प्रोग्राम बंद करें। हमारा कप्तान सिर्फ अपने लिए खेलता दिखा।” 

पता नहीं जिंदा रहूं न रहूं...
बासित ने यशस्वी जयसवाल के बारे में भविष्यवाणी की। कहा, “जयसवाल को देखिए वो किस तरह टीम और देश के लिए खेला। उससे सीखिए। मेरी बात याद रखिएगा। पता नहीं कल जिंदा रहूं, न रहूं। जयसवाल बहुत जल्द भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला है। वो सबसे अलग है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा नाम कमाएगा। दिव्यांश सक्सेना भी बेहतरीन खेला”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना