क्रिकेट / फवाद आलम ने कहा- सिर्फ विराट कोहली अपवाद, दुनिया के बाकी बल्लेबाज तो लगभग एक जैसे



फवाद ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट और 38 वनडे खेले हैं। दोनों ही फॉर्मेट में उनका औसत 40 से ज्यादा है। (फाइल) फवाद ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट और 38 वनडे खेले हैं। दोनों ही फॉर्मेट में उनका औसत 40 से ज्यादा है। (फाइल)
X
फवाद ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट और 38 वनडे खेले हैं। दोनों ही फॉर्मेट में उनका औसत 40 से ज्यादा है। (फाइल)फवाद ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट और 38 वनडे खेले हैं। दोनों ही फॉर्मेट में उनका औसत 40 से ज्यादा है। (फाइल)

  • फवाद ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद उन्हें पाकिस्तान टीम में जगह नहीं मिली
  • इस टेस्ट क्रिकेटर ने माना कि पाकिस्तान टीम में चयन व्यक्तिगत पसंद या नापसंद के आधार पर होता है

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2019, 04:20 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर फवाद आलम ने विराट कोहली को वर्तमान बल्लेबाजों में अपवाद बताया है। कोहली की तारीफ में इस मिडल ऑर्डर बल्लेबाज ने कोई गुरेज नहीं किया। कहा, “विराट कोहली को तो छोड़ दें। वो अपवाद हैं। बाकी बल्लेबाजों में तो 19-20 का ही फर्क होता है।” फवाद ने माना कि घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद उन्हें राष्ट्रीय टीम में इसलिए नहीं चुना गया क्योंकि चयन में व्यक्तिगत पसंद और नापसंद को तरजीह दी जाती है। बता दें कि पाकिस्तान में पंजाब प्रांत को हर मामले में सबसे ज्यादा तरजीह दी जाती है जबकि बाकी प्रांतों को बेहद कम। फवाद आलम सिंध से आते हैं। इसके सबसे कम खिलाड़ी पाकिस्तान टीम में चुने जाते हैं। 

 

रोजी-रोटी का दूसरा साधन भी तो नहीं
फवाद ने गुरुवार को घरेलू क्रिकेट में 32वां शतक लगाया। इस स्तर पर वो 162 मैचों में 11,830 रन बना चुके हैं। उनका औसत करीब 56 है। घरेलू क्रिकेट में उन्हें रन मशीन कहा जाता है। मैच के बाद फवाद ने मीडिया से बातचीत की। पाकिस्तान टीम में न चुने जाने के सवाल पर आलम ने कहा, “मेरे हाथ में कुछ नहीं है। क्रिकेट खेलना भी नहीं छोड़ सकता। क्योंकि, रोजी-रोटी का जरिया ही यही है। इसके अलावा कोई दूसरा काम आता भी नहीं है। मैं अपना काम कर रहा हूं, बाकी अल्लाह की मर्जी। उसने मेरे लिए कुछ अच्छा ही सोच रखा होगा।”

2015 से बाहर
फवाद ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट और 38 वनडे खेले हैं। दोनों ही फॉर्मेट में उनका औसत 40 से ज्यादा है। इसके बावजूद वो 2015 से पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में नहीं चुने गए। इंजमाम-उल-हक जब मुख्य चयनकर्ता थे तब उन्होंने फवाद की जगह अपने भतीजे इमाम-उल-हक को टीम में जगह दी थी। तब से इमाम टीम में हैं और फवाद बाहर। इस बारे में पूछे गए एक सवाल पर इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “मैं नहीं जानता, मैं क्यों टीम से बाहर हूं। व्यक्तिगत पसंद और नापसंद के आधार पर चयन कोई नई बात नहीं है। मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता।”

 

ब्रेडमैन, जहीर अब्बास और विराट कोहली का जिक्र
एक सवाल के जवाब में सिंध के इस बल्लेबाज ने कहा, “ज्यादातर बल्लेबाज करीब-करीब एक जैसे ही होते हैं। अगर आप गौर से देखेंगे तो पाएंगे कि उनमें 19-20 का ही फर्क होता है। विराट कोहली को छोड़ दीजिए। वो तो अपवाद हैं। अब हर कोई सर डॉन ब्रेडमैन, जहीर अब्बास या फिर विराट कोहली जैसा नहीं हो सकता।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना