पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan Cricketers Corona Test Report Before England Tour Pakistan Vs England Test Series News Updates

कोरोना के बीच दूसरी क्रिकेट सीरीज:पाकिस्तान के 10 में से 6 क्रिकेटर्स की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, इंग्लैंड पहुंची 20 सदस्यीय टीम

3 महीने पहले
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद (बाएं) ने पिछला मैच 2 अक्टूबर को कराची में श्रीलंका के खिलाफ वनडे खेला था। -फाइल फोटो
  • पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड दौरे पर अगस्त-सितंबर में 3 टेस्ट और 3 टी-20 की सीरीज खेलनी है
  • मो. हफीज, फखर जमां, शादाब खान, वहाब रियाज, मो. रिजवान और मो. हसनैन की रिपोर्ट निगेटिव

इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान के 10 में से 6 खिलाड़ियों की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब पाकिस्तान की 20 सदस्यीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड पहुंच गई है। सभी खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे हैं। दोनों टीमों के बीच अगस्त-सितंबर में कोरोना के बीच दूसरी इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी।

कोरोना के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड में 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होगी। इसके बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान से 3 टेस्ट और 3 टी-20 की सीरीज खेलनी है। दोनों के बीच पहला टेस्ट 30 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। सभी मैच बगैर दर्शकों के खेले जाएंगे।

पाकिस्तान को इंग्लैंड में परेशानी नहीं होगी: अजहर
कप्तान अजहर अली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘जहां तक अनुभव की बात है तो मुझे नहीं लगता है कि हमें कोई परेशानी है। मिस्बाह भाई, 7 साल तक टीम के कप्तान रहे हैं। यूनिस भाई कप्तान भी रहे हैं। उन्हें दुनिया में हर जगह खेलने का अनुभव है। अनुभवी वकार यूनिस भाई और मुश्ताक अहमद भाई, किसी भी गेंदबाज से कहीं ज्यादा अनुभव है।’’

काउंटी क्रिकेट का अनुभव सीरीज में फायदेमंद होगा
उन्होंने कहा, " हम सबने काफी काउंटी क्रिकेट खेली है, इसलिए हम परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझते हैं। मेरा मानना है कि हमारा टीम प्रबंधन, अन्य देशों के मैनेजमेंट से बेहतर है और हमें उम्मीद है कि सीरीज के दौरान टीम को इसका फायदा मिलेगा।

चार्टर्ड प्लेन में सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए सभी खिलाड़ियों को दूर-दूर बैठाया गया।
चार्टर्ड प्लेन में सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए सभी खिलाड़ियों को दूर-दूर बैठाया गया।

4 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव
इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान ने 29 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। इनके अलावा 4 खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया था। सभी का पहला कोरोना टेस्ट 20 जून को किया गया। इसमें 10 प्लेयर संक्रमित पाए गए। जबकि 25 जून को हुए दूसरे टेस्ट में 4 ही खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आया।

हफीज ने प्राइवेट जांच कराई थी, जिसमें वे निगेटिव आ चुके हैं
दूसरी रिपोर्ट में मोहम्मद हफीज, फखर जमां, शादाब खान, वहाब रियाज, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हसनैन की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं, हैदर अली, हरीस रउफ, इमरान खान, काशिफ भट्टी, और मोहम्मद रिजवान दूसरी बार भी संक्रमित पाए गए। हालांकि, हफीज ने पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्राइवेट लैब में टेस्ट कराया था, जिसमें वे निगेटिव आए थे। इसके बाद उन्होंने पीसीबी के आइसोलेशन सेंटर में रहने से इनकार कर दिया था।

14 दिन क्वारैंटाइन रहेगी टीम
इंग्लैंड पहुंचने पर पाकिस्तान टीम डर्बीशायर में 14 दिन क्वारैंटाइन रहेगी। हालांकि, इस दौरान प्रैक्टिस पर रोक नहीं रहेगी।

इंग्लैंड पहुंचने वाली 20 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम
अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहैल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहैल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें