• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Danish Kaneria: Danish Kaneria, Speaks After Shoaib Akhtar Revelation About Pakistani Hindu former spinner Treated Differently

क्रिकेट / दानिश कनेरिया ने कहा- साथियों ने मेरे हाथ-पैर काट दिए; रोजी रोटी छीन ली, अब क्या खुद को खत्म कर लूं

परिवार के साथ दानिश कनेरिया। (फाइल फोटो) परिवार के साथ दानिश कनेरिया। (फाइल फोटो)
X
परिवार के साथ दानिश कनेरिया। (फाइल फोटो)परिवार के साथ दानिश कनेरिया। (फाइल फोटो)

  • पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश ने शनिवार को नया वीडियो जारी किया, इसमें एक बार फिर पूर्व साथियों पर आरोप लगाए
  • दानिश कनेरिया ने कहा- मैंने तो कभी उत्पीड़न की बात ही नहीं की, यह राज तो शोएब अख्तर ने खोला है

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2019, 08:39 PM IST

खेल डेस्क. हिंदू होने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट में नाइंसाफी का शिकार हुए दानिश कनेरिया ने शनिवार शाम एक और वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने कहा- कम से कम अब तो मेरे साथ ज्यादती बंद करें। पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर दानिश को भला-बुरा कह रहे हैं। इस बारे में कनेरिया ने कहा- कुछ लोग चैनलों पर बैठकर मेरे खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। इन लोगों ने मेरे हाथ-पैर काट दिए, रोजी-रोटी छीन ली। अब वो और क्या चाहते हैं। इस खबर में हम आपको दानिश के नए वीडियो के चुनिंदा अंश बता रहे हैं। 

दानिश ने कहा- मैंने सस्ती शोहरत के लिए वीडियो नहीं बनाया
दानिश अपने नए वीडियो में काफी भावुक नजर आए। दरअसल, पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेटर आरोप लगा रहे हैं कि कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल को हिट कराने के लिए गलत हथकंडा अपनाया। दानिश ने इस पर कहा, “दो दिन में जो प्यार और सपोर्ट फैन्स ने दिया। उसे बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। और जो लोग ये बात कर रहे हैं कि मैंने सस्ती शोहरत के लिए यह बात कही। तो मैं उन्हें याद दिला दूं कि मैंने कभी इस तरह की बात नहीं कही। ये राज तो खुद शोएब अख्तर ने नेशनल टीवी चैनल पर खोला। मैंने जो कुछ भी झेला, उसे कभी अपनी क्रिकेट के आगे तवज्जो नहीं दी।” 

कनेरिया ने वीडियो में कहा- उंगलियों से खून आता था, फिर भी गेंदबाजी की 
कनेरिया के ताजा वीडियो को एडिट किया गया है। इसमें फ्रेम अलग-अलग नजर आ रहे हैं। वे आगे कहते हैं, “कुछ लोग टीवी चैनलों पर बैठकर बयानबाजी कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि भाई आप आखिर चाहते क्या हैं? आपने तो मेरे हाथ-पैर काट दिए। क्रिकेट तो दूर की बात है, चैनलों पर काम देना बंद कर दिया। जहां काम किया, उस चैनल ने भी पेमेंट नहीं किया। लोग कह रहे हैं कि मैंने 10 साल क्रिकेट खेली। मैंने यह मेहनत से किया। उंगलियों से खून आता था, तब भी गेंदबाजी की।”

'मैंने मुल्क को नहीं बेचा'
दानिश ने मैच फिक्सिंग के आरोपों पर कहा, “यहां तो लोगों ने मैच फिक्सिंग में मुल्क को बेच दिया। मैंने ऐसा नहीं किया। मैच फिक्सिंग में सजा काटने वाले टीम में वापस आए, उनका स्वागत हुआ। मेरे रिश्तेदार अनिल दलपत ने भी पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला। आप उनसे पूछिए, उन पर क्या गुजरी थी। मैं 10 साल से बेरोजगार हूं। परिवार है। किसी ने मेरी मदद नहीं की।” वीडियो में दानिश मैच फिक्सिंग की बात कहते हुए मोहम्मद आमिर का जिक्र करते हैं। आमिर फिक्सिंग के दोषी पाए गए तो 5 साल का बैन लगा। फिर पाकिस्तान टीम में वापस आए। अब टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को उनकी जरूरत है, लेकिन वे(आमिर) 27 साल की उम्र में संन्यास लेकर इंग्लैंड की नागरिकता लेने की कोशिश में जुटे हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना