• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Aamir Sohail: Pakistan former captain Aamir Sohail Hit Out Pak Cricket Players Preparing For WWE, Olympics Not Cricket

क्रिकेट / आमिर सोहेल ने कहा- फिटनेस पर इतना फोकस क्यों, पाकिस्तान क्रिकेट नहीं ओलिंपिक की तैयार कर रहा



श्रीलंका से टी20 सीरीज में हार के बाद सोहेल ही नहीं कई पूर्व खिलाड़ी सरफराज और मिस्बाह पर सवाल उठा रहे हैं। श्रीलंका से टी20 सीरीज में हार के बाद सोहेल ही नहीं कई पूर्व खिलाड़ी सरफराज और मिस्बाह पर सवाल उठा रहे हैं।
X
श्रीलंका से टी20 सीरीज में हार के बाद सोहेल ही नहीं कई पूर्व खिलाड़ी सरफराज और मिस्बाह पर सवाल उठा रहे हैं।श्रीलंका से टी20 सीरीज में हार के बाद सोहेल ही नहीं कई पूर्व खिलाड़ी सरफराज और मिस्बाह पर सवाल उठा रहे हैं।

  • पूर्व कप्तान सोहेल के मुताबिक, क्रिकेट स्किल्स की बजाए फिटनेस पर फोकस पाकिस्तान टीम को बर्बाद कर रहा है
  • सोहेल का यह बयान हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक पर तंज माना जा रहा है

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 07:17 PM IST

खेल डेस्क. पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिटनेस को ज्यादा तवज्जो दिए जाने पर सवाल उठाए। सोहेल के मुताबिक, यह समझ नहीं आता कि पाकिस्तानी टीम क्रिकेट पर फोकस कर रही है या ओलिंपिक और रेसलिंग की। स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट साज सादिक ने आमिर का यह बयान ट्विटर पर शेयर किया है। बता दें कि मिस्बाह उल हक ने जब से हेड कोच और चीफ सिलेक्टर की दोहरी जिम्मेदारी संभाली है तब से प्लेयर्स की फिटनेस पर सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है। 

 

क्रिकेट की स्किल्स जरूरी
आमिर ने साफ कहा कि क्रिकेट की बारीकियों पर फोकस के बजाए पाकिस्तान टीम को फिटनेस के जाल में फंसा दिया गया है। उनका मानना है कि ज्यादा फिटनेस प्रोग्राम्स का असर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पड़ रहा है। हालांकि, सोहेल का यह बयान हैरान करने वाला है। विश्व कप 2019 के दौरान इन्हीं आमिर सोहेल ने कप्तान सरफराज अहमद और बाकी खिलाड़ियों को ओवरवेट और फिटनेस के मामले में आलसी करार दिया था। श्रीलंका से टी20 सीरीज में हार के बाद सोहेल ही नहीं कई पूर्व खिलाड़ी सरफराज और मिस्बाह पर सवाल उठा रहे हैं।

डाइट प्लान
मिस्बाह ने खिलाड़ियों की फिटनेस सुधारने के लिए उनके डाइट और न्यूट्रिशन प्लान में बड़ा बदलाव कर दिया था। उन्होंने नेशनल कैम्प और घरेलू टूर्नामेंटों के दौरान सभी क्रिकेटर्स को भारी और तला खाना देने पर रोक लगा दी थी। इसकी बजाए प्लेयर्स को बारबेक्यू (भूना हुआ) डाइट और पास्ता के अलावा फल खाने को कहा गया। वर्ल्ड कप 2019 के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े हुए थे और उनकी जमकर आलोचना भी हुई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना