• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan India | PAK Vs BAN Test: Pakistan Imran Khan Minister Shah Mehmood Qureshi On India After Bangladesh Refuse To Play Test Cricket In Pakistan

क्रिकेट / पाकिस्तान के विदेश मंत्री बोले- बांग्लादेश पर भारत का दबाव, इसलिए वो टीम पाकिस्तान नहीं भेज रहा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, प्लेयर पाकिस्तान जाकर क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। (फाइल) बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, प्लेयर पाकिस्तान जाकर क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। (फाइल)
X
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, प्लेयर पाकिस्तान जाकर क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। (फाइल)बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, प्लेयर पाकिस्तान जाकर क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। (फाइल)

  • पाकिस्तान सरकार के किसी जिम्मेदार मंत्री ने पहली बार बांग्लादेश टीम का दौरा रद्द होने पर बयान दिया
  • कई पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर पहले ही यह आरोप लगा चुके हैं कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी पर काफी दबाव है

Dainik Bhaskar

Dec 30, 2019, 01:37 PM IST

खेल डेस्क. बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने जनवरी-फरवरी में होने वाला पाकिस्तान दौरा करीब-करीब रद्द कर दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अब किसी भी वक्त इसकी औपचारिक घोषणा कर सकता है। दूसरी तरफ, पाकिस्तान ने इसे सियासी रंग देना शुरू कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने साफ तौर पर कहा- बांग्लादेश ने भारत के दबाव में यह दौरा रद्द किया है। बता दें कि करीब दो महीने पहले ही बीसीबी ने साफ कर दिया था कि वो पाकिस्तान में सिर्फ तीन टी20 खेलेंगे। टेस्ट मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होने चाहिए। 

पीसीबी की नई मुश्किल
रविवार को मीडिया से बातचीत में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा- हमारे पास जो जानकारी है उसके मुताबिक, बांग्लादेश पर भारत का बहुत दबाव था। इसलिए उन्होंने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान भेजने से इनकार किया। श्रीलंका कुछ दिनों पहले हमारे मुल्क में आकर खेली। हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं। अगर श्रीलंका को सुरक्षा संबंधी कोई दिक्कत नहीं हुई तो बांग्लादेश को क्या परेशानी है? जाहिर तौर पर भारत उन पर दबाव डाल रहा है। वैसे, कुरैशी कुछ भी कहें बांग्लादेश बोर्ड और सरकार साफ कर चुकी हैं कि उनके कई प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ पाकिस्तान दौरा नहीं करना चाहते।

आसान नहीं पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेलना
बांग्लादेश के एक टेस्ट खिलाड़ी ने नाम न छापने की शर्त पर ‘द डेली स्टार’ से कहा- टी20 मैच कुछ घंटे में खत्म हो जाता है। हमें वहां दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इनके बीच कुछ दिनों का अंतर भी रहेगा। हम इतना वक्त पाकिस्तान में नहीं गुजार सकते। इसके पहले बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने भी कहा था- हम टी20 भेजने में परेशानी महसूस कर रहे हैं। कुछ खिलाड़ियों के परिवार नहीं चाहते कि ये प्लेयर पाकिस्तान जाएं। 

प्लेयर्स को खतरा
‘ढाका ट्रिब्यून’ ने कुछ दिन पहले बांग्लादेश के रक्षा मंत्रालय के एक अफसर के हवाले से बताया था कि क्यों बीसीबी को पाकिस्तान दौरे से रोका जा रहा है। इस अफसर ने कहा था, “हमारे पास कुछ खुफिया रिपोर्ट्स हैं। इनके मुताबिक, वहां हमारी टीम को खतरा हो सकता है। देश में क्रिकेट का जो क्रेज है, उसको लेकर हम किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं ले सकते। बीसीबी को भी इस रिपोर्ट की जानकारी देते हुए आदेश दिए गए हैं कि वो खिलाड़ियों पर किसी भी तरह का दबाव न डाले।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना