• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Wahab Riaz: Pakistan Pacer Wahab Riaz takes Indefinite Break, Mohammad Amir already retirement from Test cricket

क्रिकेट / वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया, आमिर पहले ही संन्यास ले चुके हैं

वहाब रियाज ने आखिरी टेस्ट पिछले साल दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। (फाइल) वहाब रियाज ने आखिरी टेस्ट पिछले साल दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। (फाइल)
X
वहाब रियाज ने आखिरी टेस्ट पिछले साल दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। (फाइल)वहाब रियाज ने आखिरी टेस्ट पिछले साल दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। (फाइल)

  • रियाज के टेस्ट से संन्यास लेने की अटकलें थीं, लेकिन उन्होंने अनिश्चितकालीन अवकाश लिया
  • शोएब अख्तर ने पहले ही कहा था कि मोहम्मद आमिर के रास्ते पर रियाज और जुनैद भी चलेंगे

दैनिक भास्कर

Sep 13, 2019, 01:04 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने टेस्ट से अनिश्चिकालीन अवकाश ले लिया है। हालांकि, उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला नहीं किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और वहाब ने खुद इस बारे में जानकारी दी। मुश्किलों से जूझ रही पाकिस्तान टीम के लिए वहाब का टेस्ट से दूर हो जाना दूसरा बड़ा झटका है। एक महीने पहले ही उनके स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। शोएब अख्तर ने आमिर के संन्यास पर कहा था कि कुछ और तेज गेंदबाज इसी रास्ते पर जाने वाले हैं। 

 

वहाब ने अपनाया दूसरा रास्ता
वहाब द्वारा टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन अवकाश का फैसला चौंकाने वाला नहीं है। शोएब अख्तर समेत पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर आमिर के संन्यास के फैसले से खफा थे। तब से ही यह कहा जा रहा था कि अगर 27 साल के आमिर टेस्ट से संन्यास ले सकते हैं तो कई युवा गेंदबाज यही करेंगे। वहाब तो आमिर से 7 साल बड़े हैं। कहा जा रहा है कि वहाब ने आलोचना से बचने के लिए संन्यास की बजाए अवकाश का विकल्प चुना। एक ट्वीट में इस तेज गेंदबाज ने कहा, “काफी विचार और दोस्तों-परिवार से बातचीत के बाद मैंने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक का फैसला किया है। इससे मैं खुद को ज्यादा फिट रख पाउंगा और छोटे फॉर्मेट पर ध्यान केंद्रित कर सकूंगा।” वहाब ने 27 टेस्ट में 34.56 के औसत और 5.71 के इकॉनमी रेट से कुल 113 विकेट लिए हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट पिछले साल दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

सच साबित हुए अख्तर
रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने आमिर के संन्यास पर कहा था, “पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और खासकर युवा देश की बजाए पैसे के पीछे भाग रहे हैं। 27 साल के आमिर ने संन्यास लेकर गलत मिसाल पेश की। अब वहाब रियाज और जुनैद खान भी यही करेंगे। टी20 लीग में काफी पैसा और शोहरत मिल सकती है। लेकिन जो इज्जत टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए खेलकर मिलती है, उसका कोई मुकाबला नहीं। आप मेरा, वसीम अकरम और सचिन तेंडुलकर का उदाहरण ले सकते हैं।”

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना