क्रिकेट / इमरान के आदेश पर कप्तानी से हटाए गए थे सरफराज; पाकिस्तान बोर्ड और प्रधानमंत्री में ठनी: रिपोर्ट

सरफराज को पिछले महीने इमरान खान के कहने पर कप्तानी से हटाया गया था। सरफराज को पिछले महीने इमरान खान के कहने पर कप्तानी से हटाया गया था।
X
सरफराज को पिछले महीने इमरान खान के कहने पर कप्तानी से हटाया गया था।सरफराज को पिछले महीने इमरान खान के कहने पर कप्तानी से हटाया गया था।

  • प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के काम में सीधे तौर पर दखल दे रहे हैं
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी में अपने दखल की खबरें मीडिया में आने से इमरान खान काफी गुस्सा हैं
  • हाल ही में पीसीबी ने तीन फैसले लिए और तीनों के लिए आदेश पीएमओ से दिए गए
     

दैनिक भास्कर

Nov 06, 2019, 02:33 PM IST

खेल डेस्क. इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से सख्त नाराज हैं। यह दावा एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। नाराजगी की वजह ये है कि प्रधानमंत्री ने पीसीबी को कुछ फैसले लेने के आदेश दिए और बोर्ड ने मजबूरी में फैसले भी लिए। लेकिन, पीएमओ की इस दखलंदाजी की खबरें मीडिया को लीक कर दी गई। इसके बाद सरकार की फजीहत हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज को कप्तानी से हटाने समेत तीन आदेश इमरान खान ने ही पीसीबी को दिए थे। 

 

पीसीबी और पीएम आमने-सामने
‘द ट्रिब्यून’ अखबार ने बुधवार को पीसीबी और पीएम में तनातनी का खुलासा किया। रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी को हर मामले या फैसले में सरकार और खासतौर पर प्रधानमंत्री की दखलंदाजी पसंद नहीं आ रही है। अब वो मीडिया में खबरें लीक करके इसका ठीकरा सीधा प्रधानमंत्री पर फोड़ रहा है। यही वजह है कि खराब होती छवि से इमरान पीसीबी से काफी नाराज हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पीसीबी में सरकार के दखल की जांच आईसीसी भी अपने स्तर पर कर रही है। 

 

टी10 लीग पर सरकार का अड़ंगा
पीसीबी ने हाल ही में दो ऐसे फैसले लिए जो सरकार के दखल की तरफ इशारा करते हैं। पहला- यूएई में होने वाली टी10 लीग के लिए 15 खिलाड़ियों को पिछले महीने ही मंजूरी दे दी गई थी। अचानक ही 5 दिन पहले फैसला बदलकर मंजूरी रद्द कर दी गई। रिपोर्ट के मुताबिक, मंजूरी इमरान के कहने पर रद्द की गई। सरकार को लगता था कि यूएई टी10 के आयोजक भारतीय हैं और इससे भारत को ही फायदा होगा। बहरहाल, हर खिलाड़ी को 1 करोड़ पाकिस्तानी रुपए का घाटा हुआ। इससे वो और पीसीबी दोनों नाराज हैं। क्योंकि, पीसीबी को भी यहां गारंटी मनी के तौर पर बड़ी रकम मिलनी थी। खास बात ये है कि इससे यूएई सरकार भी नाराज है। उसने बयान भी जारी किया।

 

सरफराज की कप्तानी में ही पाकिस्तान टी20 में नंबर एक टीम बनी
रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज की कप्तानी में ही पाकिस्तान टी20 में नंबर एक टीम बनी। वो श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज हारे। इसके बावजूद पीसीबी उन्हें अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक कप्तान बनाए रखना चाहती थी। लेकिन, इस मामले में भी इमरान ने सीधा आदेश जारी किया। सरफराज से कप्तानी छीन ली गई। जावेद मियांदाद ने तो एक टीवी शो में सीधे तौर पर इमरान खान को पाकिस्तान क्रिकेट की बदहाली का जिम्मेदार ठहरा दिया था। 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना