क्रिकेट / राशिद लतीफ बोले- नसीम शाह- शाहीन अफरीदी के आने से मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को खतरा

आमिर और रियाज दोनों ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।  हालांकि, रियाज ने औपचारिक घोषणा नहीं की है। (फाइल) आमिर और रियाज दोनों ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। हालांकि, रियाज ने औपचारिक घोषणा नहीं की है। (फाइल)
X
आमिर और रियाज दोनों ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।  हालांकि, रियाज ने औपचारिक घोषणा नहीं की है। (फाइल)आमिर और रियाज दोनों ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। हालांकि, रियाज ने औपचारिक घोषणा नहीं की है। (फाइल)

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ के मुताबिक, नसीम और शाहीन ने पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन बनाया
  • मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज दोनों ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, रियाज ने औपचारिक घोषणा नहीं की है

Dainik Bhaskar

Dec 24, 2019, 01:32 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ के मुताबिक, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी के आने से मोहम्मद आमिर एवं वहाब रियाज का टीम में स्थान खतरे में पड़ गया है। लतीफ का यह बयान काफी अहम है। वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी में दखल रखते हैं। आमिर और रियाज दोनों ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वहाब रियाज ने रिटायरमेंट का औपचारिक ऐलान तो नहीं किया लेकिन दो महीने पहले उन्होंने इस फॉर्मेट से अनिश्चत काल के लिए दूर रहने की घोषणा की थी। 

आमिर-रियाज अब कैसे खेलेंगे वनडे और टी20
अपने यूट्यूब चैनल पर इस पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने नसीम और शाहीन की गेंदबाजी को मुल्क के लिए तोहफा बताया। लतीफ ने कहा, “दोनों युवा हैं। उनका गेंदबाजी पर नियंत्रण तो है ही, इसके साथ ही तेज रफ्तार भी है। अगर विकेट साथ दे तो वो विपक्षी टीम पर कहर ढा सकते हैं। मुझे लगता है इन दोनों के आने से आमिर और रियाज की टीम में जगह मुश्किल हो गई है। जल्द ही नसीम और शाहीन के साथ ही मोहम्मद हसनैन भी वनडे और टी20 खेलेंगे। ऐसे में आमिर और रियाज को टीम में जगह मिलना बेहद मुश्किल हो जाएगा।”

रियाज और आमिर पर तंज
लतीफ ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ युवा तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने आमिर और वहाब के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास पर तंज भी कसा। राशिद ने कहा, “मैं तो आमिर और रियाज को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए शुक्रिया कहना चाहूंगा। जो लोग क्रिकेट से दूर भागते हैं, उनकी वापसी भी नहीं होती।” बता दें कि सिर्फ लतीफ ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने आमिर और रियाज की टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने पर आलोचना की है। शोएब अख्तर ने तो यहां तक कहा था कि आमिर और वहाब की नजर में मुल्क की कोई इज्जत नहीं है, ये दोनों सिर्फ पैसे के पीछे भागते हैं।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना