• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shahid Afridi Coronavirus Updates | Pakistan Former Captain Shahid Afridi tested positive for Coronavirus Covid 19

शाहिद अफरीदी को कोरोना / पीओके का दौरा करने के बाद अफरीदी का टेस्ट पॉजिटिव, कहा- मेरे पूरे शरीर में दर्द, मुझे दुआओं की जरूरत

शाहिद अफरीदी ने 27 टेस्ट में 1716 और 398 वनडे में 8064 रन बनाए हैं। उनके नाम 99 टी-20 में 1416 रन हैं। -फाइल फोटो
X

  • पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अफरीदी ने ट्वीट किया - मैं गुरुवार से बीमार महसूस कर रहा था
  • पाकिस्तान में कोरोना से दो पूर्व क्रिकेटर रईज शेख और जफर सरफराज की मौत हो चुकी

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 02:00 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अफरीदी ने शनिवार को ट्वीट किया कि उनके पूरे शरीर में दर्द हो रहा है। उन्हें दुआओं की जरूरत है। हाल ही अफरीदी में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के दौरे पर गए थे। इसके बाद ही उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

अफरीदी ने 27 टेस्ट में 1716 और 398 वनडे में 8064 रन बनाए हैं। उनके नाम 99 टी-20 में 1416 रन हैं। आईपीएल में अफरीदी ने सिर्फ 10 ही मैच खेले हैं, जिसमें 81 रन बनाए थे।

गुरुवार से बीमार हैं अफरीदी

पूर्व ऑलराउंडर अफरीदी ने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं गुरुवार से बीमार महसूस कर रहा हूं। शरीर में काफी दर्द है। मैंने टेस्ट कराया और बदकिस्मती से मैं पॉजिटिव हूं। जल्द सेहतमंद होने के लिए दुआओं की जरूरत है।’’ पाकिस्तान में शनिवार तक संक्रमण के 1.25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 2463 की मौत हो चुकी है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट तौफीक उमर भी संक्रमित
हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है। उन्होंने खुद को क्वारैंटाइन में रखा है। इनके अलावा क्रिकेट जगत में स्कॉटलैंड के माजिद हक और दक्षिण अफ्रीका के सोलो एनक्वेनी भी संक्रमित हो चुके हैं। तौफीक ने 44 टेस्ट में 2963 और 12 वनडे में 504 रन बनाए हैं।

अफरीदी पीओके में बिना मास्क लगाए लोगों से मिले थे

हाल ही में अफरीदी पीओके के मुजफ्फराबाद दौरे पर गए थे। यहां भीड़ के बीच अफरीदी को बिना मास्क के लोगों से मिलता हुआ देखा गया था। उनकी कई फोटो भी वायरल हुईं थीं। इसी दौरे पर अफरीदी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। इसके बाद गौतम गंभीर, युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने उन्हें फटकार लगाई थी।

पीओके को जरूरी सुविधाएं नहीं दे रहा पाकिस्तान

मुजफ्फराबाद वही शहर है, जहां पाकिस्तान ने कोरोना संक्रमितों को शिफ्ट किया है। पाकिस्तान ने पीओके के कई शहरों में क्वारैंटाइन सेंटर बनाए हैं। पीओके के अस्पतालों को पीपीई किट और वॉलेंटियर जैसी सुविधाएं देने से भी मना कर दिया है। राज्य में कोरोना एक्सपर्ट और टेस्ट के लिए लैब भी बहुत कम हैं। इसके खिलाफ पीओके के लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोरोना से पाकिस्तान में दो पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की मौत
पाकिस्तान में कोरोना के कारण अब तक दो पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर रईज शेख (51) और जफर सरफराज (50) की मौत हो चुकी है। इनके अलावा पाकिस्तानी मूल के स्क्वैश लेजेंड आजम खान (95) भी जान गंवा चुके हैं। आजम की मौत इंग्लैंड में हुई थी।

कोरोना से खेल जगत के ये 7 दिग्गज भी जान गंवा चुके
कोरोना के कारण जापान के सूमो पहलवान शोबुशी (28), इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर नॉर्मन हंटर (76), धावक दोनातो साबिया (56), स्विट्जरलैंड के आइस हॉकी लेजेंड रोजर शैपो (79), फ्रांस के फुटबॉल क्लब रीम्स के डॉक्टर बर्नार्ड गोंजालेज (60), इंग्लैंड के लंकाशायर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष डेविड हॉजकिस (71) और फ्रांस के ओलिंपिक डी मार्शल फुटबॉल क्लब के पूर्व अध्यक्ष पेप दिऑफ (68) दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना