• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • David Warner Virender Sehwag | Pakistan Vs Australia vs : David Warner On Virender Sehwag Over 335 Test score Against Pakistan Pink ball Adelaide Test

क्रिकेट / तिहरा शतक लगाने के बाद वॉर्नर बोले- वीरेंद्र सहवाग को भरोसा था कि मैं टेस्ट क्रिकेट में भी सफल रहूंगा

2009 में डेविड वॉर्नर जब पहली बार आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले तो वीरेंद्र सहवाग उनके कप्तान था। (फाइल) 2009 में डेविड वॉर्नर जब पहली बार आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले तो वीरेंद्र सहवाग उनके कप्तान था। (फाइल)
X
2009 में डेविड वॉर्नर जब पहली बार आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले तो वीरेंद्र सहवाग उनके कप्तान था। (फाइल)2009 में डेविड वॉर्नर जब पहली बार आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले तो वीरेंद्र सहवाग उनके कप्तान था। (फाइल)

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2019, 03:43 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले डेविड वॉर्नर ने वीरेंद्र सहवाग पर एक खुलासा किया। वॉर्न के मुताबिक, 2009 में आईपीएल के दौरान वीरू ने मुझसे कहा था- तुम सिर्फ छोटे फॉर्मेट के बल्लेबाज नहीं हो, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी कामयाबी के झंडे गाढ़ सकते हो। वॉर्नर और सहवाग आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेल चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ होम सीरीज में वॉर्नर ने लगातार दो शतक लगाए। 

तीन साल बाद मिला टेस्ट कैप
वॉर्नर ने 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। इसके तीन साल बाद यानी 2011 में उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला। एडिलेड टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद तिहरा शतक लगाने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की। कहा, “जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में आया तो कई लोग कहते थे कि मैं क्रीज पर पहुंचते ही स्ट्रोक्स खेलने लगता हूं। ज्यादातर लोगों की सोच यह थी मैं सिर्फ छोटे फॉर्मेट का ही बल्लेबाज हूं। शायद यही वजह रही होगी जो मुझे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के तीन साल बाद टेस्ट कैप मिली। मैं कई बार इस बारे में सोचता भी था।

वीरू की बात याद आई
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2008 में शुरू हुआ। 2009 में पहली बार वॉर्नर को आईपीएल खेलने का मौका मिला। वो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए चुने गए। इस दौरान सहवाग इस टीम के कप्तान थे। वॉर्नर और सहवाग ही इस टीम के ओपनर थे। वॉर्नर के मुताबिक, “एक ट्रेनिंग सेशन के पहले मैं और वीरू बातचीत कर रहे थे। सहवाग ने मुझसे कहा- डेविड, तुम टी20 के बजाए टेस्ट क्रिकेट के ज्यादा बेहतर बल्लेबाज बन सकते हो। जवाब में मैंने वीरू से कहा- तुम्हारा दिमाग ठिकाने पर नहीं है।” बहरहाल, वीरू की भविष्यवाणी सही साबित हुई। अपनी चौथी इनिंग में ही वॉर्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद शतक लगाया। अब तक वो 23 टेस्ट शतक लगा चुके हैं। हालिया संपन्न एशेज सीरीज में यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुआ था।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना