PAK-BAN मैच का लास्ट ओवर ड्रामा:बोल्ड होने के बाद भी पिच से नहीं हटे पाकिस्तान के नवाज, फिर आखिरी गेंद पर चौके से दिलाई जीत

ढाका7 दिन पहले

सोमवार को बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया, जिसे अंतिम गेंद पर पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। PAK ने मुकाबला जरूर जीता, लेकिन आखिरी ओवर किसी फिल्मी ड्रामे से कम नहीं रहा। दरअसल, अंतिम 6 गेंदों पर पाक को 8 रनों की दरकार थी। पहली 5 गेंदों पर 6 रन ही बना सके और 3 विकेट गिर गए। अब आखिरी गेंद पर दोनों टीमों की जीत-हार का फैसला होना था, लेकिन इससे पहले इस गेंद पर बड़ा ड्रामा खड़ा हो गया।

महमूदुल्लाह ने छठी गेंद फेंकी, लेकिन मोहम्मद नवाज अचानक हट गए और गेंद विकेट पर लग गई और नवाज बोल्ड हुए। BAN टीम के खिलाड़ियों ने इस पर अपील की, जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया। अंपायर ने बाद में इस गेंद को डेड बॉल करार दिया। अब महमूदुल्लाह फिर गेंद डालने के लिए तैयार थे, लेकिन गेंद फेंकने से पहले नॉन स्ट्राइकर एंड पर रुक गए, ऐसा लगा कि वह दूसरे छोर पर खड़े खुशदिल को मांकड़ करने की ताक में थे।

हालांकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया और इशारों ही इशारों में खुशदिल को वॉर्निंग देकर छोड़ दिया। बांग्लादेशी कप्तान ने फिर गेंद फेंकी और इस बार नवाज ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

महमूदुल्लाह ने खोला राज
मैच खत्म होने के बाज महमूदुल्लाह ने अपने बयान में कहा- 'मैंने सिर्फ अंपायर से पूछा कि यह क्या ये गेंद सही है नहीं, क्योंकि नवाज अंतिम समय पर हटे थे। अंपायर ने उसे डेड बॉल दिया और हम अंपायरों के फैसले का सम्मान करते हैं। हां, ये हार हमारे लिए काफी बुरी रही। हम जीत के बहुत करीब गए, लेकिन दुर्भाग्य से जीत दर्ज नहीं कर सके।'

नवाज ने भी अपना बचाव करते हुए कहा- 'मैं नीचे देख रहा था और महमुदुल्लाह ने गेंद को डिलीवर किया। जब गेंद आधी आ गई थी, तब मैंने गेंद को देखा, इसलिए मैं हट गया।'

फैंस हुए नाखुश
मोहम्मद नवाज की इस हरकत के बाद फैंस काफी नाखुश नजर आए। एक फैन ने सोशल मीडिया पर लिखा- आपने जो किया वह पूरी तरह से गलत है। मैं गेंद को पिच करने के बाद बाहर नहीं निकल सकता। आपने क्रिकेट का खेल जीता, लेकिन महमूदुल्लाह ने न तो समीक्षा की और न ही इनकार करके लाखों लोगों का दिल जीता।

3-0 से जीता PAK
मैच में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान के सामने 125 रनों का टारगेट रखा था, जिसे पाक टीम ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने मैच में मिली जीत के साथ ही 3 मैचों में सीरीज 3-0 से जीतकर अपने नाम की।