क्रिकेट / कामरान अकमल ने कहा- आमिर ने संन्यास लेकर गलत मिसाल पेश की, कुछ और प्लेयर भी यही करेंगे



37 साल के कामरान 2 साल से टीम से बाहर हैं। (फाइल) 37 साल के कामरान 2 साल से टीम से बाहर हैं। (फाइल)
X
37 साल के कामरान 2 साल से टीम से बाहर हैं। (फाइल)37 साल के कामरान 2 साल से टीम से बाहर हैं। (फाइल)

  • मोहम्मद आमिर ने पिछले हफ्ते टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था
  • पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने आमिर के फैसले को गलत बताया है

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2019, 01:11 PM IST

खेल डेस्क. तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के महज 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के फैसले का विरोध जारी है। वसीम अकरम, शोएब अख्तर और जावेद मियांदाद के बाद अब पूर्व कप्तान कामरान अकमल ने भी आमिर के संन्यास के फैसले को गलत करार दिया है। कामरान ने कहा, “आमिर ने इस उम्र में संन्यास लेकर देश के युवा क्रिकेटरों के सामने बेहद गलत मिसाल पेश की है। उन्हें सोचना चाहिए कि हमारी क्रिकेट पर इसका क्या असर होगा। मुझे लगता है कि टी20 खेलने के लिए अब कई क्रिकेटर भी यही फैसला करेंगे।”

 

आमिर के फैसले से हैरान हूं: अकमल
एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अकमल ने आमिर के टेस्ट से रिटायरमेंट के मुद्दे पर खुलकर बात की। अकमल ने कहा, “मैं आमिर के फैसले से बेहद हैरान हूं। उसने 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा क्यों कहा? ये देश के युवा क्रिकेटरों के लिए बहुत खराब मिसाल है। मुझे लगता है कि अगर टी20 लीग और पीएसएल के आधार पर टीमें चुनी जाती रहेंगी तो यकीन मानिए आने वाले दिनों में बहुत से क्रिकेटर आमिर की राह पर चलने वाले हैं।”

 

चयन समिति पर भी सवाल
37 साल के कामरान 2 साल से टीम से बाहर हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने चयन समिति के मापदंडों की आलोचना की। कहा, “मैंने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके बाद भी मुझे टीम से बाहर रखा गया है। आखिर टीम में शामिल किए जाने के और क्या मापदंड हो सकते हैं। ऐसे कई प्लेयर्स हैं जिन्होंने 2 या 3 साल से घरेलू क्रिकेट खेला ही नहीं है, उन्हें भी टीम में शामिल किया जा रहा है।” 

 

ज्यादा प्रयोग करने की जरूरत नहीं
अकमल ने एक और सवाल के जवाब में कहा, “हमारे यहां जरूरत से ज्यादा प्रयोग हो रहे हैं और ये पाकिस्तान क्रिकेट को तबाही की ओर लेकर जा रहे हैं। टेस्ट और वनडे क्रिकेट के नतीजों ने ये साफ भी कर दिया है। मुझे लगता है कि सिलेक्शन कमेटी इस बारे में विचार करेगी। जो योग्य खिलाड़ी हैं, उन्हें मौका मिलना ही चाहिए। जहां तक मेरी बात है तो मैं तब तक खेलता रहूंगा जब तक पूरी तरह फिट हूं और बेहतर प्रदर्शन कर रहा हूं।” 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना