कैच को लेकर 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी भिड़े:शादाब ने डाइव मारकर शानदार कैच लपका, शाबाशी देने के बजाय सरफराज ने जमकर फटकार लगाई

लंदन3 महीने पहले

इंग्लैंड की B टीम के खिलाफ पाकिस्तान को 3-0 से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। आखिरी वनडे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और शादाब खान के बीच कैच को लेकर भिड़ने का वीडियो सामने आया है। इस मैच में सरफराज को मौका नहीं मिला था और वे सब्सटिट्यूट कीपर के तौर पर फील्ड में आए थे। पर उनके गलत कॉल से एक आसान कैच छूटने वाला था, लेकिन पॉइंट में खड़े शादाब ने डाइव मारकर कैच पकड़ लिया। इसके बाद उल्टा सरफराज ने उन्हें काफी डांट लगाई।

लुईस ग्रेगरी के कैच को लेकर सरफराज-शादाब भिड़े
दरअसल, मैच में पाकिस्तान ने 331 रन का विशाल टारगेट खड़ा किया था। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 44वें ओवर तक 6 विकेट पर 303 रन बना लिए थे। 45वें ओवर में हरीस रऊफ गेंदबाजी के लिए आए। उनकी पहली ही बॉल पर लुईस ग्रेगरी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में ऊंचा शॉट खेल बैठे। विकेटकीपर सरफराज और पॉइंट पर खड़े शादाब दोनों कैच के लिए दौड़े।

सरफराज ने शादाब को कोई कॉल नहीं दिया
इस दौरान शादाब लगातार सरफराज पर नजर बनाए हुए थे और कॉल का वेट कर रहे थे। पर सरफराज की नजर उन पर नहीं पड़ी और न ही उन्होंने शादाब को कोई कॉल दिया। आगे बढ़ते-बढ़ते सरफराज ने जब सामने से शादाब को आते देखा, तो वे भी रुक गए। आखिर में शादाब ने जैसे-तैसे डाइव मारकर कैच लपका। इस तरह के ज्यादातर कैच विकेटकीपर ही पकड़ता है। पर सरफराज की गलती टीम को भारी पड़ सकती थी।

सरफराज ने शादाब को कैच के बाद भला-बुरा कहा
इसके बाद शादाब ने जब इसका विरोध किया, तो सरफराज उन पर ही बिफर पड़े और डांटने लगे, लेकिन शादाब ने कुछ नहीं कहा और टीम के साथ विकेट सेलिब्रेट करने लगे। हालांकि इस विकेट का पाकिस्तान टीम को कोई फायदा नहीं पहुंचा और इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया। जेम्स विंस ने 102 रन की शानदार पारी खेली थी।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 16 जुलाई से टी-20 सीरीज
दोनों टीमों के बीच अब 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत 16 जुलाई से होगी। 18 जुलाई को दूसरा और 20 जुलाई को तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में कप्तान ओएन मोर्गन समेत मेन खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इन सभी को कोरोना संदिग्ध होने की वजह से पहले आइसोलेट किया गया था।

खबरें और भी हैं...