हार्दिक के IPL खेलने पर सस्पेंस:फिटनेस टेस्ट के लिए NCA पहुंचे पंड्या, फेल होने पर टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर

बेंगलुरु5 महीने पहले

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) पहुंच गए हैं। हार्दिक वहां पर अगले दो दिन में फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उन्हें गुजरात टाइटन्स की कप्तानी के लिए भी हरी झंडी मिल जाएगी।

इस दौरान सबसे अहम बात ये रहेगी कि पंड्या को गुजरात टाइटन्स के लिए पूरी तरह से कोहनी मोड़कर बॉलिंग करने की परमिशन मिलती है या नहीं। गुजरात टाइटंस 28 मार्च को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

अगर पंड्या फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं, तो उनका आईपीएल में खेलना काफी मुश्किल हो सकता है।

हार्दिक के लिए टेस्ट पास करना जरूरी
BCCI के एक सूत्र ने PTI को बताया- हार्दिक अगले दो दिनों तक NCA में रहेंगे और विभिन्न फिटनेस टेस्ट में शामिल होंगे। वह अभी अनुबंधित प्लेयर है और उन्होंने पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट मैच नहीं खेला है। उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा, क्योंकि यह पिछले कुछ समय से जरूरी है। पिछले साल श्रेयस अय्यर ने भी IPL खेलने से पहले कंधे की सर्जरी के बाद फिटनेस टेस्ट कराया था।

बॉलिंग नहीं कर पा रहे थे पंड्या
हार्दिक पंड्या 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप से ही फिटनेस से जूझ रहे हैं। उन्होंने पीठ की सर्जरी भी कराई, लेकिन इसके बावजूद वे बॉलिंग फिटनेस हासिल नहीं कर पाए। IPL के पिछले सीजन में उन्होंने बॉलिंग नहीं की। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी उनको गेंदबाजी करते नहीं देखा गया। इसी कारण पहले हार्दिक को भारतीय टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी थी और बाद में मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रिटेन नहीं किया।

गुजरात टाइटन्स के जर्सी लॉन्च के प्रोग्राम के दौरान हार्दिक पंड्या
गुजरात टाइटन्स के जर्सी लॉन्च के प्रोग्राम के दौरान हार्दिक पंड्या

नेट्स पर हार्दिक ने की थी बॉलिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्दिक ने गुजरात टाइटंस के बड़ौदा में हुए पांच दिवसीय ट्रेनिंग सेशन के दौरान कुछ समय बॉलिंग की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब बैटिंग और फील्डिंग में फिटनेस की बात आती है तो वह पूरी तरह से तैयार हैं। परोपर बल्लेबाज के तौर पर खेलने में हार्दिक के लिए कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन टीम मैनेजमेंट उनको एक ऑलराउंडर के रूप में ही चाहेगा।

सूत्र ने आगे बताया- अगर गुजरात टाइटन्स एक बल्लेबाज को देख रहा है, तो एक कप्तान और एक फिनिशर के रूप में हार्दिक तैयार है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि NCA की स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिसिन टीम उनकी गेंदबाजी पर क्या करती है। क्या वह 135kmph के ऊपर की गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं या नहीं।

हाल ही में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के जर्सी लॉन्च की गई थी, जहां एक सवाल के जवाब में पंड्या ने कहा था कि ये सरप्राइस है कि वे गेंदबाजी करेंगे या नहीं।

गुजरात टाइटन्स के कप्तान है पंड्या
अहमदाबाद टीम फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स की ओर से हार्दिक पहली बार IPL में कप्तानी करते नजर आएंगे। अहमदाबाद टीम ने उन्हें 15 करोड़ रुपए में खरीदा है। पंड्या गुजरात के हैं और स्थानीय फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है।