IPL में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया, सैमसन की सेन्चुरी पर इस बैट्समैन की फिफ्टी ने फेर दिया पानी

मैच के दौरान हुआ अजीब वाकिया, स्टेडियम में दिखा पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय और रोकना पड़ा मैच

Mar 30, 2019, 11:55 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क (हैदराबाद). IPL-12 में शुक्रवार की रात खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान की टीम ने दो विकेट पर 198 रन बनाए थे। राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने टूर्नामेंट के इस सीजन की पहली सेन्चुरी लगाते हुए 102* रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर ने लगातार दूसरी हाफ सेन्चुरी लगाई।

- इस मैच में राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए 55 बॉल पर 102* रन बनाए। वे IPL-12 में सेन्चुरी बनाने वाले पहले बैट्समैन बने। ये उनके IPL करियर की दूसरी सेन्चुरी रही। वहीं कप्तान रहाणे ने 49 बॉल पर 70 रन की इनिंग खेली। लेकिन इसके बाद भी टीम को जीत नहीं मिल सकी।
- 199 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने तेज शुरुआत की। डेविड वॉर्नर (69) और जॉनी बेयरस्टो (45) ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 110 रन की साझेदारी की। वॉर्नर ने 37 बॉल पर 69 रन की इनिंग खेली और सैमसन की सेन्चुरी पर पानी फेर दिया।
- वॉर्नर को स्टोक्स ने आउट किया। बेयरस्टो को श्रेयस गोपाल ने पैवेलियन भेजा। 117 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान केन विलियम्सन (14) और विजय शंकर (35) ने तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। फिर श्रेयस गोपाल ने लगातार दो गेंदों पर विजय शंकर और मनीष पांडे को आउट कर दिया।
- इसके बाद यूसुफ पठान (16*) और राशिद खान (15*) ने 34 रन की पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिला दी। राशिद ने आर्चर की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। हैदराबाद की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है।

राशिद बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

- मैच में हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान ने शानदार बॉलिंग की। उन्होंने चार ओवरों में केवल 24 रन दिए और बटलर का अहम विकेट भी लिया। उन्होंने टी20 में चौथी बार बटलर को आउट किया। वहीं बैटिंग के दौरान राशिद ने 15* रन बनाए और पठान (16*) के साथ 34 रन की साझेदारी की।
- इस मैच में हैदराबाद की टीम ने IPL टूर्नामेंट का अपना सबसे बड़ा टारगेट भी हासिल किया। इसके पहले साल 2018 में हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ एक विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीता था।
- इसके पहले राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बटलर (5) को चौथे ओवर में लेग स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे (70) और संजू सैमसन (102*) ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन जोड़े थे।

स्टेडियम में दिखा पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय

- मैच के दौरान एक अजीब घटना हुई जब स्टेडियम में एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के आ जाने की वजह से मैच को रोकना पड़ गया। ये घटना राजस्थान रॉयल्स की इनिंग के दौरान 12वें ओवर में हुई। जब खेलते-खेलते संजू सैमसन अचानक सामने से हट गए।
- इस दौरान हैदराबाद की ओर से विजय शंकर ने जैसे ही बॉलिंग करने की कोशिश की, सामने बैटिंग क्रीज पर खड़े संजू सैमसन उन्हें रोकते हुए सामने से हट गए। उन्होने साइट स्क्रीन की दिक्कत बताई और इसके बाद वे किसी को हटने का इशारा करने लगे।
- जब टीवी कैमरा ने उस जगह को दिखाया तो वहां एक पिज्जा ब्वॉय हाथ में पिज्जा लेकर डिलीवरी के लिए किसी को ढूंढता दिखा। दरअसल बैटिंग के दौरान अगर बैट्समैन के सामने स्थित स्टैंड में कोई हलचल होती है या कोई दर्शक खड़ा हो जाता है तो उसे खेलने में परेशानी होने लगती है। इसी वजह से सैमसन को दिक्कत हो रही थी।
- इस घटना का वीडियो बीसीसीआई ने IPL की ऑफिशियल वेबसाइट पर शेयर किया है जो काफी वायरल हो रहा है। वेबसाइट पर इसे When pizza delivery boy halted play कैप्शन के साथ शेयर किया गया है।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना