रिपब्लिक डे पर गेल-जोंटी को मोदी का मैसेज:फील्डिंग मास्टर जोंटी को पत्र लिखा, गेल ने खुद बताया- PM मोदी के स्पेशल मैसेज से सुबह हुई

4 महीने पहले

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल और साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने बुधवार को भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई दी। गेल ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एक खास मैसेज भी मिला। वहीं, रोड्स ने प्रधानमंत्री द्वारा भेजी गई चिट्ठी को पोस्ट भी किया है।

जोंटी रोड्स ने पीएम मोदी की चिट्ठी के जवाब में लिखा- आपके दया भरे शब्दों के लिए शुक्रिया। मैं भारत के हर दौरे पर एक व्यक्ति के रूप में खुद को काफी समृद्ध पाता हूं। मेरा पूरा परिवार पूरे भारत के साथ रिपब्लिक डे मनाता है और संविधान की जरूरत का सम्मान करता है जिससे भारत के लोगों के अधिकारों की रक्षा होती है। जय हिंद।

मोदी ने भेजी थी रोड्स को चिट्ठी
पीएम मोदी ने जोंटी रोड्स को गणतंत्र दिवस के मौके पर चिट्ठी भेजी थी। इसमें उन्होंने भारत के प्रति रोड्स के लगाव और प्यार का जिक्र किया था। मोदी ने अपनी चिट्ठी में जोंटी को भारत के दोस्तों में से एक बताया और ये भी लिखा कि रोड्स ने अपनी बेटी का नाम 'इंडिया' रखा है।

रोड्स ने सोशल मीडिया अकाउंट पर मोदी की ओर से भेजी गई चिट्ठी भी पोस्ट की जिसमें लिखा था-

भारत से नमस्ते, 26 जनवरी को हर साल हम गणतंत्र दिवस मनाते हैं। यह वो दिन है जब हमारी संविधान सभा की लंबी बहस के बाद भारत का संविधान लागू हुआ। मैं आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। इस साल 26 जनवरी काफी विशेष है क्योंकि यह ऐसे पर है जब भारत आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है। इसलिए मैंने आपको और भारत के दूसरे दोस्तों को भारत के प्रति आप के लगाव के लिए आभार जताते हुए चिट्ठी लिखने का फैसला किया। मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमारे देश और हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करते रहेंगे।

सालों से आपने भारत और इसकी संस्कृति के साथ एक विशेष नाता बनाया है। यह विशेष संबंध साफ दिखा है जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान देश के नाम पर रखा। आप हमारे देशों के मजबूत रिश्तों के विशेष दूत हैं। मुझे भरोसा है कि इससे लोग सशक्त होंगे और वैश्विक स्तर पर भी अच्छाई में योगदान मिलेगा। एक बार फिर से मैं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं और आने वाले समय में आपसे बात करने का इच्छुक हूं।

गेल ने भी दी बधाई
वहीं, क्रिस गेल ने भी ट्विटर पर गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए लिखा- मैं भारत को उनके 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई देना चाहता हूं। मैं आज प्रधानमंत्री मोदी के एक पर्सनल मैसेज के साथ जागा, जिसमें भारत के लोगों के साथ मेरे घनिष्ठ व्यक्तिगत संबंधों की पुष्टि की गई थी। यूनिवर्स बॉस की ओर से बधाई और प्यार।

खबरें और भी हैं...