• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Prevented The Ball From Hitting The Stump Without Seeing It, Touched A Simple Catch On The Next Ball; View VIDEO

दो गेंदों पर रोहित को मिले 2 जीवनदान:बिना देखे गेंद को स्टम्प पर लगने से रोका, अगली गेंद पर आसान सा कैच छूटा; देखें VIDEO

कोलकाता7 महीने पहले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता में दूसरा टी-20 मैच खेला जा रहा है। जहां वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। भारत की पारी के चौथे ओवर के दौरान एक अजब-गजब वाकया देखने को मिला। दरअसल, चौथा ओवर शेल्डन कॉट्रेल कर रहे थे और पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा पुल शॉट खेलने के लिए गए लेकिन गेंद पिच में रह गई।

गेंद रोहित के बल्ले से लगने के बाद विकेट की ओर जा रही थी, लेकिन तभी भारतीय कप्तान ने बिना देखे गेंद को विकेट पर लगने से रोका और कामयाब भी रहे। उस समय रोहित 2 के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे।

कुछ इस अंदाज में रोहित ने बचाया था अपना विकेट
कुछ इस अंदाज में रोहित ने बचाया था अपना विकेट

अगली गेंद पर फिर मिला जीवनदान
इसी ओवर की अगली गेंद पर भारतीय कप्तान को बड़ा जीवनदान मिला। बैकवर्ड पॉइंट पर फील्डिंग कर रहे वेस्टइंडीज के ओपनर ब्रैंडन किंग ने उनका बहुत ही आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया। दो गेंदों पर रोहित शर्मा दो बार आउट होते-होते बचे।

हालांकि रोहित इन मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और 18 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रोहित का विकेट रोस्टन चेस ने लिया और पॉइंट पर ब्रैंडन किंग ने उनका कैच पकड़ा। पहले मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान ने 19 गेंदों पर आतिशी 40 रन की पारी खेली थी।

सीरीज में 1-0 से आगे है भारत
पहले मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 157/7 का स्कोर बनाया था। निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। भारत की ओर से रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए थे।

टीम इंडिया के सामने 158 रन का टारगेट था, जिसको टीम ने 7 गेंद पहले 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। जीत में कैप्टन रोहित शर्मा (40) टॉप स्कोरर रहे, जबकि सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 34 रन की पारी खेली। भारतीय टीम की इस फॉर्मेट में ये लगातार 7वीं जीत रही।