• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Prithvi Shaw, IND Vs NZ 2020: Team India opener Prithvi Shaw To Be Part Of India (IND) Squad for New Zealand (NZ)tour 2020

क्रिकेट / फरवरी में न्यूजीलैंड जाने वाली टेस्ट टीम में शामिल हो सकते पृथ्वी शॉ, इंडिया ए से खेलेंगे पुजारा

पृथ्वी शॉ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने शतक लगाया था। (फाइल) पृथ्वी शॉ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने शतक लगाया था। (फाइल)
X
पृथ्वी शॉ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने शतक लगाया था। (फाइल)पृथ्वी शॉ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने शतक लगाया था। (फाइल)

  • डोपिंग बैन की वजह से शॉ पर 8 महीने का बैन लगाया गया था, ये पिछले महीने खत्म हुआ
  • घरेलू क्रिकेट में वापसी पर पृथ्वी ने शानदार प्रदर्शन किया, उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में चुना जा सकता है

दैनिक भास्कर

Dec 10, 2019, 02:04 PM IST

खेल डेस्क. पृथ्वी शॉ को अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में वापसी का मौका मिल सकता है। शॉ ने पिछले महीने ही 8 महीने के डोपिंग बैन के बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी की है। शॉ ने पिछले साल वेस्ट इंडीज के विरुद्ध टेस्ट डेब्यू किया था और पदार्पण टेस्ट में ही शतक लगाया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर घायल होने की वजह से वो टीम से बाहर हो गए थे। डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की वजह से माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी का अवसर मिलेगा। 24 जनवरी से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया 3 वनडे, 2 टेस्ट और 5 टी20 मैच खेलेगी। 

अच्छी लय में हैं पृथ्वी
शॉ ने पिछले महीने असम के खिलाफ मैच से घरेलू क्रिकेट में वापसी की। इस मैच में उन्होंने 63 रन की तेज पारी खेली। इसके बाद 30, 64, 30 और 53 रन की पारियां खेलीं। हालांकि, मुंबई मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी। रणजी ट्रॉफी में वापसी पर शॉ ने बड़ौदा के खिलाफ 62 गेंद पर 66 रन बनाए। इसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट फरवरी में खेले जाएंगे। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के अनुसार, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के बाद शॉ को बतौर तीसरे ओपनर टीम में शामिल किया जा सकता है।  

इंडिया ए से भी खेलेंगे
न्यूजीलैंड के हालात को बेहतर समझने के लिए मुख्य टीम से पहले इंडिया ए दौरे पर जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, पृथ्वी के अलावा चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे को इस टीम में शामिल किया जा सकता है ताकि वो वहां बेहतर अभ्यास कर सकें। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा- हम चाहते हैं कि टेस्ट सीरीज से पहले बल्लेबाज वहां बेहतर अभ्यास कर सकें। इसलिए, हम मुख्य बल्लेबाजों को ए टीम के साथ वहां भेजना चाहते हैं। शॉ के बैन के दौरान शुभमन गिल को तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, उन्हें टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना