• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pujara Played For Both The Teams In The Practice Match Jadeja Got Batting Twice Virat Scored Half Century

टीम इंडिया की अजीबो-गरीब प्रैक्टिस:पुजारा एक ही मैच में दोनों टीम के लिए खेले, जडेजा और अय्यर को दो बार मिली बैटिंग

लिस्टर3 महीने पहले

इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट आए हैं। विराट ने लिस्टरशर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन 67 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा (56 रन) ने भी हाफ सेंचुरी जमाई। भारत ने स्टंप्स तक 9 विकेट खोकर 364 रन बनाए। पहली पारी में भारत को 2 रन की बढ़त मिली थी। इस तरह टीम इंडिया की कुल बढ़त 366 रन की हो गई है।

इस मैच की अब तक की यूनिक बात यह रही कि चेतेश्वर पुजारा ने दोनों टीमों की ओर से बैटिंग की। वहीं, जडेजा और श्रेयस अय्यर भारत की दूसरी पारी में एक बार आउट होने के बावजूद दोबारा बैटिंग के लिए आए।

पुजारा दोनों टीमों के लिए कैसे खेले, जडेजा-अय्यर ने दो बार कैसे की बैटिंग
प्रैक्टिस मैचों में नियम सख्त नहीं होते हैं। ऐसे मैचों का मकसद खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा अभ्यास का मौका देना होता है। इसलिए पुजारा को दोनों टीमों की ओर से बैटिंग का मौका मिला और रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर आउट होने के बावजूद दोबारा बैटिंग के लिए उतरे।

इतना ही नहीं लिस्टर की 15 मेंबर्स की टीम में पुजारा और ऋषभ पंत सहित 7 भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं। इन मैचों में 11 फिक्स खिलाड़ियों के खेलने की भी बाध्यता नहीं होती है। बस इतनी शर्त होती है कि एक पारी में 11 से ज्यादा बल्लेबाज न उतरे।

118 रन पर गिर गए थे 4 विकेट
दूसरी पारी में भारतीय टीम एक समय 118 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा चुकी थी। पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले केएस भरत 43, शुभमन गिल 38 और हनुमा विहारी 20 रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा खाता भी नहीं खोल सके। श्रेयस अय्यर ने 30 रन की पारी खेली। इसके बाद विराट ने भारतीय पारी को संभाला।

खबरें और भी हैं...