वर्ल्ड कप / बीसीसीआई ने आईसीसी से कहा- आतंक को बढ़ावा देने वाले देशों से क्रिकेट संबंध खत्म करें



विनोद राय बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति के प्रमुख हैं। - फाइल विनोद राय बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति के प्रमुख हैं। - फाइल
भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक वीडियो जारी किया। भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक वीडियो जारी किया।
X
विनोद राय बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति के प्रमुख हैं। - फाइलविनोद राय बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति के प्रमुख हैं। - फाइल
भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक वीडियो जारी किया।भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक वीडियो जारी किया।

  • आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं करेगा भारत, इसकी रकम शहीदों के परिवारों को दी जाएगी
  • पाक के खिलाफ नहीं खेलने से भारत को 2 अंक का नुकसान होगा, इससे मुझे बुरा लगेगा : सचिन
  • वर्ल्ड कप इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक होगा, भारत-पाक का मैच 16 जून को है

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2019, 09:14 PM IST

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने का फैसला सरकार पर छोड़ दिया है। हालांकि, इस संबंध में उसने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को एक पत्र लिखा है। इसमें उसने क्रिकेट समुदाय से आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों से संबंध खत्म करने की मांग की है। पत्र में बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप समेत आईसीसी की भविष्य में होने वाले प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई है।

 

सरकार से चर्चा करने के बाद पाकिस्तान से खेलने पर फैसला लेंगे : विनोद राय

प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने इस मुद्दे पर शुक्रवार को बुलाई गई विशेष बैठक के बाद कहा है कि अभी वर्ल्ड कप में तीन महीने का वक्त है। हम इस मुद्दे पर सरकार से चर्चा करेंगे, इसके बाद फैसला किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि बोर्ड अपनी चिंताओं से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को भी अवगत कराएगा।

 

बीसीसीआई का पत्र।

 

आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी की रकम शहीदों के परिवार को देंगे

राय ने यह भी कहा कि बोर्ड इस बार आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं करेगा। इस पर खर्च होने वाली रकम पुलवामा के शहीदों के परिवारों को दी जाएगी।

 

मेरे लिए देश सर्वोपरि, सरकार जो भी फैसला लेगी वह हृदय से स्वीकार : सचिन तेंदुलकर

इस बीच, सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हमेशा हराया है। उसे फिर से हराने का एक और मौका है। टूर्नामेंट में उसके खिलाफ नहीं खेलने से पाकिस्तान को दो अंक मिल जाएंगे। यह मुझे अच्छा नहीं लगेगा और टूर्नामेंट में उसे आगे बढ़ने में मदद भी मिलेगी। हालांकि, मेरे लिए देश हमेशा पहले है, इसलिए, मेरा देश जो भी फैसला करेगा मैं हृदय से उसे स्वीकार करूंगा।

 

थरूर ने कहा- नहीं खेले तो यह सरेंडर से भी बदतर होगा

उधर, कांग्रेस सांसद शशि थरूर शुक्रवार को एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने वर्ल्ड कप में भारत के पाकिस्तान से खेलने का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘‘1999 में कारगिल युद्ध के बाद भी भारतीय टीम वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से खेली थी और उसे हराया था। इस साल पाक से नहीं खेलने पर सिर्फ दो अंक ही नहीं गंवाने होंगे, बल्कि यह एक आत्मसमर्पण से भी बदतर होगा। यह बगैर लड़े हार जाना होगा।’’

 

दुबई में 25 फरवरी को होनी है आईसीसी की तिमाही बैठक

दुबई में सोमवार यानी 25 फरवरी को आईसीसी की तिमाही बैठक होगी। आईसीसी की बैठक के एजेंडे में यह मुद्दा अभी शामिल नहीं है। आईसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक में राहुल जौहरी और आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी भी हिस्सा लेंगे। ऐसे में बैठक में यह मुद्दा उठने की भी संभावना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना