IPL 2021:पंजाब किंग्स में शामिल हुए T20I डेब्यू में हैट्रिक लेने वाले नाथन एलिस, रिचर्डसन और मेरेडिथ बाहर

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के उभरते युवा तेज गेंदबाज नाथन एलिस को आईपीएल 2021 के यूएई चरण के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। एलिस ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपने इंटरनेशनल डेब्यू पर हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया था।

दो खिलाड़ियों की हुई टीम से छुट्टी
पंजाब किंग्स ने नाथन एलिस को टीम में शामिल करने के साथ ही तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ को टीम से बाहर कर दिया है। आईपीएल ऑक्शन के दौरान टीम फ्रेंचाइजी ने सभी को हैरानी में डालते हुए रिचर्डसन को (14 करोड़) और मेरेडिथ को (8 करोड़) में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था।

मगर आईपीएल-14 के फेज-1 के दौरान दोनों खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। मेरेडिथ पांच मैचों में सिर्फ चार विकेट लेने में सफल रहे थे, जबकि रिचर्डसन के खाते में तीन मुकाबलों में 3 ही विकेट आई थी।

फिटनेस के चलते बाहर हुए दोनों खिलाड़ी
पंजाब टीम के सीईओ सतीश मेनन ने नाथन एलिस के टीम से जुड़ने की पुष्टि की। क्रिकबज से बात करते हुए उन्होंने कहा- हमें रिचर्डसन और मेरेडिथ की फिटनेस के बारे में कल तक पता नहीं था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ही पता चला कि वे आईपीएल का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। हमने एलिस को रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है। हम दूसरे रिप्लेसमेंट का एलान भी एक-दो दिन में करेंगे। हम कुछ खिलाड़ियों के साथ बात कर रहे हैं।

IPL ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे एलिस
आईपीएल 2021 के ऑक्शन के दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नाथन एलिस अनसोल्ड रहे थे। उनका बेस प्राइज 20 लाख था, लेकिन किसी भी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। इसी महीने उनको बांग्लादेश दौरे पर अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने डेब्यू पर हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया।

टी20 वर्ल्ड कप में भी मिली जगह
22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी ऑस्ट्रेलिया के तीन रिजर्व खिलाड़ियों में चुना गया है। एलिस ने अभी तक दो टी20 आई खेले हैं और 10 की औसत के साथ पांच विकेट लेने में सफल रहे हैं। ओवरऑल 33 टी20 मैचों में नाथन एलिस ने 25 की औसत के साथ 38 विकेट हासिल किए हैं।

खबरें और भी हैं...