क्रिकेट / 140 किलोग्राम के रहकीम का पहला टेस्ट शिकार बने पुजारा; बॉलर ने कहा- खुश, लेकिन नई बात नहीं



26 साल के रहकीम कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच और वजन 140 किलोग्राम है। 26 साल के रहकीम कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच और वजन 140 किलोग्राम है।
X
26 साल के रहकीम कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच और वजन 140 किलोग्राम है।26 साल के रहकीम कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच और वजन 140 किलोग्राम है।

  • 26 साल के रहकीम कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच और वजन 140 किलोग्राम है
  • कॉर्नवाल ऑफ स्पिनर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं, भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया

Dainik Bhaskar

Aug 31, 2019, 01:05 PM IST

खेल डेस्क. विश्व क्रिकेट में इन दिनों वेस्ट इंडीज के ऑल राउंडर रहकीम कॉर्नवाल की चर्चा है। दरअसल, उनकी कद-काठी ऐसी है जो अमूमन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखने नहीं मिलती। बहरहाल, उन्होंने अपने बेहतर खेल के चलते विंडीज की टेस्ट टीम में जगह बनाई और शुक्रवार को भारत के खिलाफ डेब्यू किया। उनका पहला शिकार बने टीम इंडिया के भरोसेमंज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा। पुजारा को आउट करने के बाद कॉर्नवाल ने कहा- डेब्यू टेस्ट में विकेट लेकर खुश हूं। वैसे, मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं। 

 

13वें ओवर में गेंदबाजी पर आए
टीम इंडिया की पहली पारी के 13वें ओवर में जेसन होल्डर ने कॉर्नवाल को गेंद सौंपी। विकेट से उन्हें कुछ उछाल और स्पिन भी मिल रही थी। तीसरे ओवर में उनकी एक गेंद को पुजारा ने कट किया। स्ट्रोक मिस टाइम हुआ और गेंद सीधे प्वॉइंट फील्डर के सुरक्षित हाथों में समा गई। उन्होंने विराट कोहली को भी काफी परेशान किया। एक बार डीआरएस भी लिया। लेकिन, ये टीम इंडिया के कप्तान के पक्ष में गया। पहले दिन का खेत खत्म होने के बाद कॉर्नवाल ने कहा, “डेब्यू टेस्ट में विकेट लेकर खुश हूं। हालांकि, मेरे लिए ये नई बात नहीं है। लेकिन, खुशी तो है। पहले दिन मुकाबला बराबरी का रहा।”

बेहतरीन स्लिप फील्डर
कॉर्नवाल वजन की वजह से नजदीकी क्षेत्ररक्षण ही करते हैं। आमतौर पर वो आपको स्लिप्स में नजर आएंगे। यहां उनको महारत हासिल है। इसका सबूत भी मिला। टीम इंडिया के दोनों ओपनर्स के कैच उन्होंने दूसरी स्लिप में लिए। मयंक अग्रवाल का कैच तो काफी मुश्किल नजर आ रहा था। कॉर्नवाल ने बाद में कहा, “मैं स्लिप्स में फील्डिंग करना पसंद करता हूं क्योंकि यहां गेंद काफी तेजी से आपके पास आती है।”

इंडिया ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन
कॉर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज चैम्पियनशिप में लिवार्ड आइसलैंड हरिकेन्स और वेस्टइंडीज ‘ए’ के लिए प्रथम श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैच में 23.90 की औसत से 260 विकेट लिए। उन्होंने 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए। उनके नाम एक शतक और 13 अर्धशतक हैं। कॉर्नवाल ने भारत ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट में दो अर्धशतक लगाए और 4 विकेट भी लिए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना