पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand: Southampton Rain Forecast Update | Rain Causes Fresh Delay To India Vs New Zealand Wtc Final

WTC फाइनल का मौसम अपडेट:साउथैम्पटन में रुक-रुक कर हो रही है बारिश; धुल सकता है पहले दिन का खेल

साउथैम्पटन3 महीने पहले
साउथैम्पटन में आज से न्यूजीलैंड और इंडिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। लेकिन मैच से पहले रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली ICC टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला आज से शुरू होना है। बारिश के कारण पहले दिन के पहले सत्र का खेल रद्द कर दिया गया है। टॉस भी नहीं हो पाया है। पूरे दिन मौसम खराब रहने का अनुमान है। ऐसे में पहले दिन का खेल बारिश में धुल जाने की आशंका है। इस मैच के लिए एक दिन रिजर्व के तौर पर रखा गया है।

मैच के पहले दिन 80% तक बारिश की थी संभावना
मैच के दौरान पहले दिन 80% बारिश और तूफान की संभावना पहले से जताई जा रही थी। मैच के दौरान कई सेशन बारिश से धुलने की भी आशंका जताई जा रही है। मौसम के एक्सपर्ट्स का मानना है कि मैच के दौरान कम से कम एक दिन के खेल का जरूर नुकसान होगा।

कम्प्लीट वॉश आउट की उम्मीद बेहद कम
हालांकि, इसके लिए ICC ने 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा है। पर मौसम के हालात को देखते हुए यह काफी नहीं लग रहा। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस लो प्रेशर वाले इलाकों में आता है। यह प्रेशर शुक्रवार को उत्तर की ओर बढ़ेगा। इसी वजह से साउथैम्पटन में बारिश और तूफान के चांसेज हैं। हालांकि, पहले दिन के अलावा बाकी दिन बारिश कुछ खास नहीं होगी। इसलिए मैच कम्प्लीट वॉश-आउट नहीं होगा।

रविवार तक साफ हो जाएगा साउथैम्पटन का मौसम
रविवार तक मौसम साफ होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। रविवार और सोमवार को धूप निकल सकती है। साथ ही बीच में बारिश के फुहारें भी देखी जा सकती हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेगी। न्यूजीलैंड की टीम ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा उठा सकती है।

रेफरी 5वें दिन करेंगे रिजर्व डे को लेकर फैसला
ICC ने बताया कि रिजर्व डे को लेकर रेफरी फैसला लेंगे। वे समय को लेकर किसी भी तरह की दिक्कत होने पर दोनों टीम और मीडिया को इसके बारे में जानकारी देंगे और बताएंगे कि रिजर्व डे को किस प्रकार इस्तेमाल किया जा सकता है। रिजर्व डे होगा या नहीं और कितनी देर का होगा, इसके बारे में रेफरी रेगुलर डे के 5वें दिन मैच खत्म होने से एक घंटे पहले बताएंगे।

अगर 5 दिन के खेल के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकलता है, तो संयुक्त विजेता बनाया जाएगा। ICC का कहना है कि मैच ड्रॉ या टाई रहने पर इसका फैसला अलग से नहीं किया जाएगा, बल्कि भारत और न्यूजीलैंड को संयुक्त रूप से विजेता माना जाएगा।

खबरें और भी हैं...