--Advertisement--

उपलब्धि / गॉले में 100 विकेट लेने वाले दूसरे श्रीलंकाई बने रंगना, अपने आखिरी टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड



रंगना का यह आखिरी टेस्ट है। मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स ने उन्हें इस तरह सम्मान दिया। - फाइल रंगना का यह आखिरी टेस्ट है। मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स ने उन्हें इस तरह सम्मान दिया। - फाइल
X
रंगना का यह आखिरी टेस्ट है। मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स ने उन्हें इस तरह सम्मान दिया। - फाइलरंगना का यह आखिरी टेस्ट है। मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स ने उन्हें इस तरह सम्मान दिया। - फाइल
  • रंगना से पहले मुथैया मुरलीधरन ने गॉले में 100 से ज्यादा विकेट लिए थे
  • मुरली के गॉले के अलावा कैंडी, एसएससी और कोलंबो में भी 100+ विकेट

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2018, 08:14 AM IST

खेल डेस्क. रंगना हेराथ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में गॉले के मैदान में अपने 100 विकेट पूरे किए। वे एक ही मैदान पर 100 विकेट लेने वाले श्रीलंका के दूसरे और दुनिया के तीसरे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन इस मैदान पर 100 से ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। मुरलीधरन गॉले के अलावा श्रीलंका के ही कैंडी, एसएससी और कोलंबो क्रिकेट ग्राउंड में भी 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। रंगना का यह आखिरी टेस्ट है।

रंगना एक ही मैदान पर 100+ लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

  1. मुरलीधरन के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी एक ही मैदान पर 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। उन्होंने लार्ड्स के मैदान पर यह कारनामा अपने नाम किया है। एंडरसन के टेस्ट में 564 विकेट हैं। वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। 

  2. 40 साल के रंगना के लिए गॉले का मैदान हमेशा से भाग्यशाली रहा है। उन्होंने 1999 में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। तब उन्होंने उस मैच की पहली पारी में चार विकेट लिए थे। दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला था।

  3. उन्होंने 2016 में इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी। रंगना ने यहां अब तक 19 टेस्ट में 100 विकेट लिए हैं। वे टेस्ट करियर में 26 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अब तक 93 टेस्ट में 2.80 की इकॉनमी से 431 विकेट लिए हैं। 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..