• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ranji Trophy 2022: India U19 Captain Yash Dhull Hits 100 On Debut, Raj Bawa Strikes With His First Delivery

रणजी में भी छाए U-19 के हीरो:पहले ही फर्स्ट क्लास मैच में यश धुल की सेंचुरी; राज बावा ने पहली गेंद पर लिया विकेट

गुवाहटी10 महीने पहले

आज से शुरू हुई रणजी ट्रॉफी के लीग मैच में अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों का जलवा जारी है। वर्ल्ड कप टीम के कप्तान यश धुल ने पहले फर्स्ट क्लास मैच में अपनी पहली सेंचुरी बनाई। वह 113 रन बनाकर आउट हुए। वहीं अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर राज अंगद बावा ने चंडीगढ़ से डेब्यू करते हुए हैदराबाद के खिलाफ अपनी पहली गेंद पर फर्स्ट क्लास करियर का पहला विकेट लिया।

गुवाहाटी में रणजी ट्रॉफी के ग्रुप एच के खेले जा रहे मैच में अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल ने दिल्ली की ओर से फर्स्ट क्लास में डेब्यू करते हुए तमिलनाडु के खिलाफ अपनी पहली सेंचुरी बनाई। उन्होंने 53 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की और 133 गेंदों पर सेंचुरी बनाई।

धुल ने ध्रुव शौरे के साथ दिल्ली की पारी की शुरुआत की। शौरे 2.5 ओवर में 7 रन पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 8 गेंदों का सामना कर केवल 1 रन बनाया। उसके बाद धुल का साथ देने आए हिम्मत सिंह भी बिना कोई रन बनाए ही लौट गए।

नीतीश राणा और जोंटी सिद्धू के साथ पार्टनरशिप

यश ने नीतीश राणा के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। उसके बाद धुल ने जोंटी सिद्धू के साथ भी बेहतरीन पार्टनरशिप की। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। नीतीश राणा को तमिलनाडु के मीडियम पेसर एम मोहम्मद ने पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने 21 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाए। लंच तक दिल्ली ने 3 विकेट खोकर 144 रन बनाए थे। लंच के समय यश 84 और जोंटी सिद्धू 34 रन बनाकर खेल रहे थे। यश ने लंच के बाद अपना शतक पूरा किया।

यश धुल ने 133 गेंदों पर सेंचुरी बनाई।
यश धुल ने 133 गेंदों पर सेंचुरी बनाई।

बावा ने पहली गेंद पर लिया विकेट
उधर, भुवनेश्वर में खेले जा रहे एलीट ग्रुप-2 के मैच में वर्ल्ड कप के हीरो रहे राज अंगद बावा ने चंड़ीगढ़ की ओर से खेलते हुए अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर हैदराबाद के तन्मय अग्रवाल को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। हैदराबाद ने 2 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं।

IPLऑक्शन में बावा 2 करोड़ में बिके
IPLऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने यश धुल को 50 लाख में, जबकि राज अंगद बावा को पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ में खरीदा। उनकी बेस प्राइज 20 लाख थी।