पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rashid Khan Big Bash League : Afghanistan Leg Spinner Rashid Khan Took His Third T20 Career Hat Trick During The Big Bash League

बिग बैश में एक ही दिन में दो हैट्रिक, अफगानिस्तान के राशिद के बाद पाकिस्तान के रऊफ ने भी रिकॉर्ड बनाया

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राशिद ने 2017 में टी-20 में पहली हैट्रिक ली।
  • राशिद खान ने सिडनी स्ट्राइकर्स के जेम्स विंस, जैक एडवर्ड्स और जॉर्डन सिल्क को आउट कर हैट्रिक पूरी की
  • राशिद के बाद पाकिस्तान के हैरिस रऊफ ने बिग बैश लीग में दिन की दूसरी हैट्रिक ली
  • राशिद से पहले अमित मिश्रा, मोहम्मद सामी, एंड्रयू टाई, आंद्रे रसेल टी-20 में 3 हैट्रिक ले चुके

खेल डेस्क. बिग बैश लीग में लेग स्पिनर राशिद खान के बाद हैरिस रऊफ ने भी हैट्रिक ली। उन्होंने मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की। हैर‍िस ने स‍िडनी थंडर्स के मैथ्‍यू ग‍िल्‍कस, सी फर्ग्‍यूसन और डेन‍ियल सैम्‍स को आउट क‍िया। इस लीग में मेलबर्न स्‍टार्स के क‍िसी भी गेंदबाज की यह पहली हैट्रिक है। रऊफ ने मैच में अपने चार ओवर में 23 रन देकर 3 व‍िकेट ल‍िए। 


इससे पहले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान टी-20 में तीसरी हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज बने। उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच हुए मैच में यह सफलता हासिल की। राशिद इस लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने 11वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर सिडनी के बल्लेबाज जेम्स विंस और जैक एडवर्ड्स को आउट किया। इसके बाद 13वें ओवर की पहली गेंद पर जॉर्डन सिल्क को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। बिग बैश लीग के ट्विटर अकाउंट पर इसका एक वीडियो शेयर किया गया है।

इस लेग स्पिनर ने मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। लेकिन फिर भी उनकी टीम एडिलेड हार गई।सिडनी ने जीत के लिए मिले 136 रन के लक्ष्य को आठ विकेट खोकर ही पूरा कर लिया। यह राशिद की बिग बैश लीग में पहली हैट्रिक है। वह इस लीग में ऐसा करने वाले पहले विदेशी भी बने। उनसे पहले 4 गेंदबाज टी-20 में तीन हैट्रिक ले चुके हैं। इसमें अमित मिश्रा (भारत), मोहम्मद सामी (पाकिस्तान), एंड्रयू टाई (ऑस्ट्रेलिया), आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज) शामिल हैं। राशिद ने टी-20 में पहली हैट्रिक 2017 में ली थी।

राशिद ने टी-20 में पहली हैट्रिक 2017 में ली थी

सालमैचआउट होने वाले बल्लेबाज
2017गुयाना अमेजन vs जमैका तलावाजएएम मैकार्थी, जेए फू, आर पावेल
2019अफगानिस्तान vs आयरलैंड केओ ब्रायन, जीएच डॉकरेल, एससी गेटकेट, सिमी सिंह
2020एडिलेड स्ट्राइकर्स vs सिडनी सिक्सर्सजेएम विंस, जे एडवर्ड्स, जे सिल्क

वे अंतरराष्ट्रीय टी-20 में आयरलैंड के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट भी ले चुके हैं। वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें