• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • MS Dhoni Retirement: Team India Head Coach Ravi Shastri On Mahendra Singh Dhoni Retrun Or Retirement; Jasprit bumrah

क्रिकेट / रवि शास्त्री ने कहा- वापसी पर फैसला धोनी ही लेंगे; बुमराह बेशकीमती- साहा सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर



रवि शास्त्री ने कहा है कि धोनी को टीम में वापसी पर फैसला खुद ही लेना होगा। (फाइल) रवि शास्त्री ने कहा है कि धोनी को टीम में वापसी पर फैसला खुद ही लेना होगा। (फाइल)
X
रवि शास्त्री ने कहा है कि धोनी को टीम में वापसी पर फैसला खुद ही लेना होगा। (फाइल)रवि शास्त्री ने कहा है कि धोनी को टीम में वापसी पर फैसला खुद ही लेना होगा। (फाइल)

  • टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के मुताबिक, वर्ल्ड कप के बाद उनकी धोनी से बात नहीं हुई
  • शास्त्री ने कहा- साहा दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर, ऋषभ पंत अभी युवा, उनके पास काफी वक्त

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2019, 01:41 PM IST

खेल डेस्क. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर वापसी का फैसला खुद ही लेना है। अगर वो खेलना चाहते हैं तो उन्हें इस बारे में चयनकर्ताओं को जानकारी देनी होगी। शास्त्री ने ये भी कहा कि विश्व कप 2019 के बाद उनकी धोनी से मुलाकात नहीं हुई। ‘द हिंदू’ अखबार को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने ऋद्धिमान साहा को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया। ऋषभ पंत पर उन्होंने कहा कि वो अभी युवा हैं और उनके पास काफी वक्त है। बुमराह की फिटनेस को टीम इंडिया के कोच ने फिक्र जाहिर की। 
 
शमी शानदार गेंदबाज 
मोहम्मद शमी के बारे में पूछे गए सवाल पर शास्त्री ने कहा, “उन्होंने निजी समस्याओं से उबरकर शानदार वापसी की। एक बल्लेबाज के तौर पर मैं उनका सामना कभी नहीं करना चाहूंगा। वो बहुत प्रतिभाशाली और मेहनती तेज गेंदबाज हैं। भारत में चौथी पारी में अगर कोई तेज गेंदबाज पांच विकेट लेता है तो ये वास्तव में शानदार प्रदर्शन है।” जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या पर पूछे गए एक सवाल पर टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा, “बुमराह की फिक्र है। वो बेशकीमती और मैच विनर हैं। उनकी सर्जरी पर विचार चल रहा है। वो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। हम उन पर पड़ने वाले भार के बारे में भी सोच रहे हैं। पंड्या की सर्जरी सफल रही। हम चाहते हैं कि वो सभी फॉर्मेट खेलें। दो हफ्तों में उनकी फिटनेस को लेकर चीजें साफ हो जाएंगी।”

 

रोहित और सहवाग, दोनों खतरनाक
टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा को बतौर ओपनर खिलाने पर शास्त्री खुश हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, “ओपनिंग करना आसान नहीं होता। यह माइंडसेट का मामला है। वीरेंद्र सहवाग और रोहित दोनों खतरनाक और विध्वंसक बल्लेबाज हैं। जो गेंदबाजों पर हावी होना पसंद करते हैं। रोहित जैसा बल्लेबाज बेंच पर बैठे, यह मैं कभी पसंद नहीं करूंगा। वेस्ट इंडीज में रोहित और विराट ने ओपनिंग को लेकर चर्चा भी की थी।” 

 

धोनी महान
धोनी को लेकर हेड कोच ने सावधानी से जवाब दिया। कहा, “वो हमारे सर्वकालीन महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वापसी पर फैसला उन्हीं को करना है। विश्व कप के बाद उनसे मुलाकात नहीं हुई। मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने क्रिकेट खेला है। पहले उन्हें खेलना शुरू करना होगा। इसकी जानकारी चयनकर्ताओं को देनी होगी।” साहा को शास्त्री ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया। पंत की भी तारीफ की। कहा, “ऋषभ ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट शतक लगाए हैं। वो काफी युवा हैं और उन्हें अपनी कीपिंग सुधारनी चाहिए। चार नंबर पर श्रेयस अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना