पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

10 दिन तक आइसोलेशन में रहेगा पूरा कोचिंग स्टाफ:रवि शास्त्री के बाद भरत अरुण और आर श्रीधर भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मैनचेस्टर टेस्ट से रहेंगे अनुपलब्ध

लंदन20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री RT-PCR टेस्ट में भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उनको अगले 10 दिन आइसोलेशन में रहना होगा। 10 दिन आइसोलेशन में रहने का मतलब साफ है कि शास्त्री मैनचेस्टर में खेले जाने वाले अंतिम और पांचवें टेस्ट मैच में टीम के साथ नहीं रहेंगे।

सामने आया BCCI का बयान
बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा- दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद शास्त्री RT-PCR टेस्ट में भी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें हल्के लक्षण हैं, जैसे उनका गला खराब है। वह दस दिन क्वारंटाइन में रहेंगे। उनसे करीबी संपर्क में आने वाले सहयोगी स्टाफ के तीन सदस्य गेंदबाजी कोच भरत अरूण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल भी क्वारंटाइन में हैं।

तीन और पाए गए पॉजिटिव
बीते दिन 59 वर्षीय रवि शास्त्री का रैपिड एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया था और आज RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। शास्त्री के अलावा कोचिंग स्टाफ के सदस्य गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल को भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। हेड कोच सहित सभी रविवार को ही आइसोलेशन में चले गए थे।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान बातचीत करते रवि शास्त्री और बाकी कोचिंग स्टाफ।
प्रैक्टिस सेशन के दौरान बातचीत करते रवि शास्त्री और बाकी कोचिंग स्टाफ।

बुक लॉन्च के कार्यक्रम में हुए थे शामिल
ऐसा समझा जा रहा है कि, रवि शास्त्री ने टीम होटल में बुक लॉन्च करने के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद इस बीमारी के लक्षण महसूस किए। इस कार्यक्रम में बाहर के मेहमानों को भी आने की इजाजत मिली हुई थी। BCCI के भी एक सूत्र ने कहा- ब्रिटेन में कोई प्रतिबंध नहीं है, शास्त्री की पुस्तक लॉन्च पार्टी के दौरान बाहरी मेहमानों को अनुमति दी गई थी। ये लोग (टीम के सहयोगी सदस्य) भी उनके सबसे करीबी संपर्क थे, इसलिए वे अब पृथकवास पर रहेंगे।

टीम को मिला बैकअप फिजियो
बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा- जहां तक फिजियो की बात है तो टीम के पास योगेश परमार के रूप में बैकअप है। दो ट्रेनर निक और सोहम भी हैं। इनके अलावा तीन मालिशिये और एक थ्रोडाउन विशेषज्ञ है। टीम के सदस्य शनिवार की शाम और रविवार की सुबह कराए गए दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...