ऑस्ट्रेलिया / यदि यह सबसे बड़ी जीत नहीं भी है तब भी 1983 वर्ल्ड कप जीतने जैसी है : रवि शास्त्री



Ravi Shastri says This win is as big as 1983 World Cup win if not bigger
X
Ravi Shastri says This win is as big as 1983 World Cup win if not bigger

  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया
  • टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में पहली सीरीज अपने नाम की

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2019, 03:33 PM IST

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया की तारीफ की है। शास्त्री ने इसे 1983 वर्ल्ड कप जीतने जैसा बताया। उन्होंने कहा, "यदि यह सबसे बड़ी जीत नहीं है तब भी 1983 वर्ल्ड कप जीतने जैसी है।" शास्त्री ने जीत की तुलना 1985 की वर्ल्ड चैंपियनशिप से कर दी। वे दोनों जीत के दौरान टीम का हिस्सा थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने पर भारत ने उसकी घरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम किया।

शास्त्री ने कहा- मैं कप्तान कोहली सैल्यूट करता हूं

  1. शास्त्री ने कहा, 'यह जीत उन दोनों खिताबी जीत की तरह बड़ी है या शायद उससे भी बड़ी है। यह क्रिकेट के सबसे मुश्किल फॉर्मेट टेस्ट में मिली है। मैं कप्तान विराट कोहली सैल्यूट करता हूं। उन्होंने 71 साल में पहली बार टेस्ट सीरीज दिलाई।"

  2. कोच ने कप्तान कोहली की तारिफ की। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उनकी तरह कोई भी टेस्ट को इतनी शिद्दत से नहीं खेलता। कम से कम किसी ऐसे कप्तान को मैंने नहीं देखा जो मैदान पर खुद को पूरी तरह झोंक देता हो। खेल के लिए जो जरूरी होता है कोहली वैसा ही करते हैं।"

  3. शास्त्री ने कहा, "यह सीरीज जीत पिछले एक साल की मेहनत का नतीजा है। हमने 2018-19 में तीन विदेशी दौरे किए। सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में जीत के करीब पहुंचकर हम 2-1 से हार गए। इसके बाद इंग्लैंड में बेहतर खेलने के बावजूद सीरीज नहीं जीत पाए। अंतत: अब यहां जीत मिल गई।"

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना