वनडे / दोबारा मुख्य कोच चुने गए शास्त्री का फोकस नंबर चार का बल्लेबाज, श्रेयस पहली और पंत दूसरी पसंद



विराट कोहली और रवि शास्त्री। विराट कोहली और रवि शास्त्री।
X
विराट कोहली और रवि शास्त्री।विराट कोहली और रवि शास्त्री।

  • कपिल देव के नेतृत्व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को दोबारा टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया
  • शास्त्री ने कहा- श्रेयस ने साबित किया है कि वे स्थायी तौर पर नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 07:27 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय वनडे टीम में चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ड्रेसिंग रूम के अंदर और बाहर काफी चर्चाएं हुईं, लेकिन अब तक कोई खिलाड़ी इस स्थान के लिए पक्का नहीं हो सका। वर्ल्डकप में भी भारतीय टीम इस समस्या से जूझती नजर आई थी। दोबारा टीम के मुख्य कोच चुने गए रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत समेत कुछ खिलाड़ियों को चुन लिया है। कुछ ही समय में इसे हल कर लिया जाएगा।

 

हाल ही में कपिल देव के नेतृत्व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने शास्त्री को दोबारा टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। शास्त्री का कार्यकाल 2021 टी-20 वर्ल्डकप तक रहेगा। शास्त्री के पिछले कार्यकाल में वनडे टीम में नंबर चार की समस्या बनी रही थी।

 

श्रेयस ने चार नंबर के लिए साबित किया: शास्त्री

शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा कि श्रेयस भारत के लिए वनडे में लगातार चार नबंर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं। हमने पिछले दो सालों में इस स्थान के लिए कई युवाओं को आजमाया है। श्रेयस ने साबित किया है कि वे स्थायी तौर पर नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऋषभ पंत भी उभरते हुए युवा खिलाड़ी हैं, जो इस नंबर पर खेल सकते हैं।

 

वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ चार नंबर पर असफल रहे

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वनडे खेले थे। दो मैचों में श्रेयस को पांच नंबर पर मौका दिया गया था। उन्होंने दोनों पारियों में 71 और 65 रन की पारी खेली थी। कप्तान और कोच ने ऋषभ पंत को चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था, लेकिन पंत असफल रहे। पंत ने दूसरे वनडे में 20 रन की पारी खेली, जबकि तीसरे वनडे में वे शून्य पर आउट हो गए थे। पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था।

 

कप्तान कोहली ने भी की थी श्रेयस की तारीफ

विंडीज दौरे के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि श्रेयस जानते हैं कि मुश्किल हालात में कैसे बल्लेबाजी की जाती है। उनकी बल्लेबाजी कभी भी गेमचेंज कर सकती है। हम चाहते हैं कि वे अन्य नंबर पर बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी भी लें। वहीं, शास्त्री ने कहा था कि सीमित ओवरों के मैच में भारतीय टीम में कई नए चेहरों को आप देखेंगे। हमारी बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है।

 

ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, मयंक अग्रवाल और विजय शंकर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना