RCB vs MI Match Prediction / रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने मुंबई इंडियंस भारी; 25 में से 16 मैच MI ने तो सिर्फ 9 में RCB को मिली है जीत

RCB vs MI Match Preview / इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने होगी मुंबई इंडियंस

Dainik Bhaskar

Mar 27, 2019, 05:51 PM IST
अपने घर में सिर्फ जीत चाहेगी र अपने घर में सिर्फ जीत चाहेगी र

बेंगलुरु. आईपीएल 2019 में गुरुवार को जो मुकाबला होना है वो कई मायनों में खास होगा। आईपीएल सीजन 12 के इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore ) के सामने होगी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)। अब सवाल ये उठता है कि दोनों टीमों में से आखिर किस का पलड़ा भारी रहेगा और आखिरकार कौन मुकाबला जीतेगा। लेकिन, इन तमाम बातों के बीच जो एक बात तय है, वो ये कि मैच जबरदस्त होने वाला है। एक तरफ आप रोहित शर्मा को देखेंगे जिन्हें क्रिकेट की दुनिया में ‘RO HIT’ कहा जाता है तो दूसरी तरफ दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में जगह बना चुके विराट कोहली होंगे। चलिए डालते हैं एक नजर दोनों टीमों पर और जानते हैं कि किसका पलड़ा भारी रह सकता है।

RCB vs MI Playing 11 / ये हो सकती हैं दोनों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु vs मुंबई इंडियंस प्रेडिक्शन (RCB vs MI Match Prediction)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians, MI)

मुंबई इंडियंस (MI) के पास रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज है तो क्विंटन डीकॉक भी हैं। कीरोन पोलार्ड और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी हैं। फिर पांड्या ब्रदर्स यानी हार्दिक और क्रुणाल। अब बॉलिंग की बात कर लेते हैं। जम्मू-कश्मीर की युवा सनसनी रसिक सलाम डार को पहले ही मैच में पहला ओवर देकर रोहित ने साबित कर दिया कि वो युवाओं के दम पर आगे बढ़ना चाहते हैं। ये बात सही है कि मुंबई अपना पहला मैच हार बैठी लेकिन इसके बावजूद ये टीम जबरदस्त है, ये उसके आंकड़े बताते हैं। वो 3 बार इस आईपीएल ट्रॉफी को अपने घर ले जा चुकी है।

RCB Vs MI Head to Head / आखिर क्या कहते हैं आंकड़े और किसने जीते ज्यादा मैच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी RCB (Royal Challengers Bangalore)

जिस टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा बल्लेबाज हो उसको कम आंकना सबसे बड़ी भूल साबित हो सकती है। इतना ही नहीं एबीडी के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स भी हैं। शिवम दुबे और मोईन अली भी हैं। यहां एक नाम जरूर लीजिए और वो शिमरॉन हेटमायर का। वो दुर्भाग्य से पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ रन आउट हो गए थे। लेकिन इस टीम को अपनी बॉलिंग में सुधार करना होगा। एक ग्रांडहोमी को छोड़ दें तो युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने कुछ खास नहीं किया था। लिहाजा, मुंबई की मजबूत बैटिंग के सामने गेंदबाजी भी अच्छी करना जरूरी हो जाता है।

X
अपने घर में सिर्फ जीत चाहेगी रअपने घर में सिर्फ जीत चाहेगी र
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना