BCCI पोंटिंग को कोच बनाना चाहता था:राहुल द्रविड़ से पहले रिकी पोंटिंग को किया था अप्रोच, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया

7 महीने पहले

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के हेड कोच बनने के BCCI के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, BCCI ने पोंटिंग को रवि शास्त्री की जगह लेने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने भारतीय कोच बनने से मना कर दिया। दरअसल, मौजूदा समय में रिकी पोंटिंग IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

द्रविड़ लेंगे शास्त्री की जगह
दुबई में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने राहुल द्रविड़ के साथ बैठक की और उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के साथ जुड़ने को कहा। द्रविड़ 2023 के वनडे वर्ल्ड कप तक टीम के कोच बने रहेंगे। द्रविड़ के अलावा पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच चुना गया है। उनका कार्यकाल भी 2023 के वर्ल्ड कप तक होगा। BCCI से जुड़े एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा- राहुल द्रविड़ एकमात्र आदर्श उम्मीदवार थे। सच कहा जाए, तो कोई दूसरा विकल्प है ही नहीं।

जल्द NCA के पद से इस्तीफा देंगे राहुल
द्रविड़ अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी NCA के अध्यक्ष हैं। शुक्रवार रात IPL फाइनल के दौरान BCCI अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया- राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे। वे जल्द ही NCA चीफ पद से इस्तीफा दे देंगे।

पोंटिंग से पहले महेला का नाम भी आया था सामने
रिकी पोंटिंग से पहले BCCI ने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने को भी हेड कोच के पद के लिए अप्रोच किया था, लेकिन उन्होंने भी इस पद को ठुकरा दिया था। पोंटिंग की तरह जयवर्धने भी IPL टीम मुंबई इंडियंस के साथ बतौर हेड कोच जुड़े हुए हैं। दोनों ही दिग्गजों का बतौर IPL कोच रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। महेला 2017 से मुंबई के साथ जुड़े हुए हैं और उनकी कोचिंग में टीम ने 2019 और 2020 के दो IPL खिताब जीते। वहीं पोंटिंग के कार्यकाल में दिल्ली पिछले तीन सालों से लगातार प्लेऑफ में जगह बना रही है।

खबरें और भी हैं...