पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rishabh Pant Sourav Ganguly | Rishabh Pant Praise By BCCI President Sourav Ganguly Over His Performance

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंत के मुरीद हुए गांगुली:BCCI अध्यक्ष बोले- ऋषभ एक शानदार मैच विनर खिलाड़ी, शार्दूल भी फाइटर प्लेयर; विराट-रोहित को बल्लेबाजी करते देखना पसंद

नई दिल्ली16 दिन पहले
सौरव गांगुली (दाएं) दिल्ली कैपिटल्स टीम के मैनेजमेंट का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत एक मैच विनर प्लेयर हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के मुरीद हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि मैं पंत की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हूं। वे एक मैच विनर प्लेयर हैं। इसके साथ ही उन्होंने तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर की भी तारीफ की। गांगुली ने कहा कि शार्दूल के अंदर काफी हिम्मत दिखती है। वे एक फाइटर हैं।

विराट और रोहित को बैटिंग करते देखना पसंद
गांगुली ने शनिवार को एक ऑनलाइन ट्यूटोरियल एप से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में कई वर्ल्ड क्लास प्लेयर्स हैं। बोर्ड का अध्यक्ष होने के नाते मुझे अपने फेवरेट प्लेयर का नाम नहीं बताना चाहिए। मेरे लिए सभी फेवरेट हैं। पर मुझे खास तौर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है।

2019 IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंत ने बेहतरीन पारी खेली थी। इसके बाद गांगुली, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर उन्हें बधाई देते हुए।
2019 IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंत ने बेहतरीन पारी खेली थी। इसके बाद गांगुली, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर उन्हें बधाई देते हुए।

पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया
गांगुली ने कहा कि पंत एक वर्ल्ड क्लास मैच विनर प्लेयर हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी गेंदबाजी में शानदार हैं। मुझे शार्दूल भी बेहद पसंद हैं। उनमें लड़ने की क्षमता है। भारत में क्रिकेट टैलेंट की कोई कमी नहीं है।

पंत को हाल ही में चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह IPL की टीम दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। वे इस सीजन में कोच रिकी पोंटिंग के साथ टीम का नेतृत्व करेंगे। गांगुली दिल्ली के टीम मैनेजमेंट का हिस्सा भी रह चुके हैं। वे दिल्ली फ्रेंचाइजी के एडवाइजर थे। 2019 में BCCI प्रेसिडेंट बनने से पहले उन्होंने इस पद से इस्तीफा दिया था।

भारत आने वाले हर जनरेशन में वर्ल्ड बीटर बनेगा
गांगुली ने कहा कि जब सुनील गावस्कर का दौर था, तो वे सोचते थे कि उनके बाद क्या होगा। इसके बाद सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले आए। जब सचिन और द्रविड़ छोड़कर गए तो विराट, रोहित और पंत आए। इसी तरह टीम आगे बढ़ती गई। मुझे लगता है कि भारत में इतना टैलेंट है कि आने वाली हर जनरेशन में दुनिया को हराने वाली टीम बना सकेगा।

2019 IPL में गांगुली ने पंत को गोदी में उठा लिया था।
2019 IPL में गांगुली ने पंत को गोदी में उठा लिया था।

''1992 के ऑस्ट्रेलिया दौरे ने मुझे काफी सिखाया''
गांगुली ने 1992 में भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को याद किया। इस सीरीज में गांगुली को भारतीय स्क्वॉड में चुना गया था। पर उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। गांगुली बताते हैं कि इस सीरीज के एक्सपीरियंस और उनकी मेहनत ने ही उन्हें एक बेहतर क्रिकेटर बनाया।

''4 साल मैंने खुद को मानसिक तौर पर मजबूत बनाया''
गांगुली ने कहा कि मैं 1992 की सीरीज को खुद के लिए फेल मानता हूं। मुझे वहां मौका नहीं मिला। जब मैं वापस आया, तो इस पर विचार किया। मैंने खुद को मानसिक तौर पर मजबूत बनाया। मैं फिट नहीं था, लेकिन मुझे पता चल चुका था कि इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए क्या करना होता है।

गांगुली ने डेब्यू टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था।
गांगुली ने डेब्यू टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था।

गांगुली ने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था
गांगुली ने कहा कि मैंने अगले 3-4 साल तक खूब मेहनत की और ट्रेन किया। सिर्फ शारीरिक तौर पर नहीं, बल्कि मानसिक तौर पर भी खुद को मजबूत बनाया। डॉमेस्टिक क्रिकेट में 4 साल तक जमकर रन स्कोर किए। जब मैं 1996 में इंग्लैंड दौरे पर गया, तो मैं इस बार खुद को ज्यादा मजबूत महसूस कर रहा था। मुझे पता चल गया था कि इंटरनेशनल लेवल पर रन बनाने के लिए हिम्मत चाहिए होती है। गांगुली ने इसी सीरीज में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 131 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 3 टेस्ट की सीरीज 1-0 से जीती थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें