पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोहित शर्मा के मुरीद माइकल वॉन:137 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से आ रही गेंद को भी ऐसे खेलते हैं, जैसे 5 KMPH की रफ्तार हो

ओवल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में भारत को मजबूत शुरुआत देते हुए 127 रन की पारी खेली। 2013 में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले रोहित का यह आठवां शतक है और विदेशी धरती पर पहला टेस्ट शतक। रोहित की इस पारी की तारीफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने की है। उन्होंने कहा कि रोहित 137 किमी की रफ्तार से फेकी गई गेंद भी ऐसे खेल रहे थे, मानो गेंद 5 किलोमीटर की रफ्तार से आ रही है। उन्होंने आगे कहा,'मुझे स्टाइलिश खिलाड़ी पसंद हैं, जो दबाव नहीं लेते हैं। रोहित शर्मा उनमें से एक हैं। वे अपने ऊपर दबाव नहीं बनने देते, बल्कि गेंदबाजों पर दबाव बनाते हैं।'

रोहित ने विपरीत परिस्थित में बनाया शतक
रोहित ने ये शतक तब बनाया, जब पहली पारी में टीम 89 रन से पीछे थी और टीम पर हार का संकट मंडरा रहा था। उन्होंने केएल राहुल के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। केएल राहुल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा के साथ साझेदारी की। रोहित ने 145 गेंद में अपना हाफ सेंचुरी पूरी की, जबकि अगले 50 रन केवल 59 बॉलों पर बनाए।

इंग्लैंड में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय
रोहित ओवल टेस्ट में शतक जड़ते ही राहुल द्रविड़ को पछाड़कर इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित के नाम 9 शतक हो गए है। उनसे पहले द्रविड़ के नाम रिकॉर्ड था। द्रविड़ ने 8 शतक बनाए थे। रोहित ने 2019 वर्ल्डकप में 5 शतक बनाए थे। रोहित और द्रविड़ के बाद सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड में 7 और शिखर धवन और सौरव गांगुली ने 4-4 शतक लगाए हैं।

रोहित ने दूसरी पारी में 3000 टेस्ट रन पूरे किए
रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में टेस्ट क्रिकेट में अपने 3 हजार रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने यह उपलब्धि करियर के 43 वें टेस्ट की 74 वीं पारी के दौरान हासिल की।

खबरें और भी हैं...