रोहित ने पास किया फिटनेस टेस्ट:वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में कप्तानी के लिए तैयार

मुंबई4 महीने पहले

भारतीय वनडे और टी-20 के कप्तान रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में कप्तानी के लिए तैयार हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 6 फरवरी से अहमदाबाद में होगा, जबकि टी-20 सीरीज की शुरुआत 16 फरवरी से कोलकाता में होगी।

चोट की वजह से अफ्रीकी दौरे से थे दूर
रोहित को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले कोहली से वनडे की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को सौंपी गई थी। उससे पहले विराट के टी-20 कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें टी-20 का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि रोहित चोट की वजह से अफ्रीकी दौरे पर नहीं जा सकते थे। उनकी जगह पर केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी। रोहित ने पिछले कुछ समय एनसीए में जमकर पसीना बहाया है, जिसका असर भी दिख रहा है।

वजन भी किया है कम
एनसीए में रहते हुए ट्रेनर्स के कहने पर उन्होंने वजन भी कम किया है। उन्होंने सख्त डाइट गाइड लाइन का पालन किया है और साथ ही फिजिकल ट्रेनिंग में भी काफी समय दिया है। रोहित ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपने ट्रेनर के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में रोहित काफी पतले दिखाई दे रहे हैं। रोहित की इस फोटो पर उनकी पत्नी भी हैरान रही और उन्होंने फोटो के नीचे हैरान होने वाला इमोजी पोस्ट किया।

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली
पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली

विराट को मिलेगा ब्रेक?
वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी-20 सीरीज के लिए पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को ब्रेक भी दिया जा सकता है। साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद कोहली ने अचानक से कप्तानी छोड़कर सभी को हैरानी में डाल दिया था। कप्तानी छोड़ने के बाद उनके BCCI के साथ मतभेद की खबरें भी सामने आई थी। विराट को लेकर कई तरह के सवालिया निशान भी खड़े किए गए। अब अगर वेस्टइंडीज सीरीज के लिए कोहली को आराम दिया जाता है या वो खुद बोर्ड से रेस्ट मांगते हैं तो हैरानी वाली बात नहीं होगी।

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने अपने एक बयान में कोहली को कम से कम 2 से 3 महीने क्रिकेट से ब्रेक लेने की बात कही है। शास्त्री के अनुसार, विराट को पता है कि वो 33 साल के हो गए हैं। उनके अंदर अभी 5 साल का क्रिकेट बचा है। अगर वो शांत रहकर सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाएं और महज एक मैच पर ध्यान दें तो वो काफी कुछ सकते हैं। मुझे लगता है उन्हें 2-3 महीने के लिए ब्रेक लेना चाहिए। ब्रेक उनके लिए बहुत फायदेमंद होगा।

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल
6 फरवरी- पहला वनडे, अहमदाबाद
9 फरवरी-दूसरा वनडे, अहमदाबाद
11 फरवरी-तीसरा वनडे, अहमदाबाद

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज का शेड्यूल
16 फरवरी- पहला टी-20, कोलकाता
18 फरवरी-दूसरा टी-20, कोलकाता
20 फरवरी-तीसरा टी-20, कोलकाता

खबरें और भी हैं...