न्यूजीलैंड दौरा / पंड्या के बाद रोहित भी वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर, पांचवें टी-20 में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 के दौरान रोहित शर्मा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 के दौरान रोहित शर्मा।
X
न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 के दौरान रोहित शर्मा।न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 के दौरान रोहित शर्मा।

  • रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के चलते पांचवें टी-20 में 60 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे सीरीज 5 फरवरी और 2 टेस्ट की सीरीज 21 फरवरी से होगी

दैनिक भास्कर

Feb 03, 2020, 04:08 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी। रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए आखिरी टी-20 में मांसपेशियों में खिंचाव के चलते रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे। उस वक्त वे 60 रन पर खेल रहे थे। उनकी जगह शिवम दुबे बल्लेबाजी करने उतरे थे। वे फील्डिंग के लिए भी नहीं आए। इससे पहले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

अभी तक बीसीसीआई ने रोहित के बाहर होने का औपचारिक ऐलान तो नहीं किया है। लेकिन ऐसा होता है तो उनके विकल्प के तौर पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है।

रोहित ने पांचवें टी-20 में कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी की थी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 में संजू सैमसम को मौका देने के लिए कोहली नहीं खेले थे। उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने कप्तानी की थी। भारतीय पारी के 17वें ओवर में रोहित को पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव होने लगा। वे मैदान पर लड़खड़ाते नजर आ रहे थे। इसके बाद फिजियो को मैदान पर बुलाया गया। इलाज के बाद रोहित ने कुछ देर और बल्लेबाजी की। लेकिन ईश सोढ़ी की एक गेंद पर छक्का लगाने के बाद उनकी चोट फिर उबर आई। इसके बाद वह मैदान से चले गए। इससे पहले, रोहित को चौथे टी-20 में आराम दिया गया था। 

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे 5 फरवरी को होगा

पांचवें टी-20 के बाद जब केएल राहुल से भारतीय उपकप्तान की चोट के बारे में पूछ गया था तो उन्होंने जवाब दिया था कि वे दो-तीन दिन में पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। ऐसे में इस बात की आशंका थी कि वे पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे। लेकिन अब उनके पूरे दौरे से ही बाहर होने की खबर आ रही है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पांच फरवरी को खेला जाएगा। वहीं, पहला टेस्ट 21 फरवरी को होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना