• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rohit Sharma, Mitchell Starc, Joe Root, Alex Carey; World Cup 2019 Superstars, ICC Cricket World Cup's Top Players

वर्ल्ड कप / आईसीसी ने बताए इस टूर्नामेंट के चार सुपरस्टार, रोहित शर्मा का भी नाम

Rohit Sharma, Mitchell Starc, Joe Root, Alex Carey; World Cup 2019 Superstars, ICC Cricket World Cup's Top Players
X
Rohit Sharma, Mitchell Starc, Joe Root, Alex Carey; World Cup 2019 Superstars, ICC Cricket World Cup's Top Players

  • आईसीसी ने रोहित शर्मा, मिशेल स्टार्क, जो रूट और एलेक्स कैरी को सुपरस्टार बताया
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को ओल्ड ट्रेफर्ड में सेमीफाइनल

Jul 08, 2019, 06:23 PM IST

खेल डेस्क. आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2019 के चार सुपरस्टार बताए हैं। उन्होंने ट्वीट कर रोहित शर्मा, मिशेल स्टार्क, जो रूट और एलेक्स कैरी की फोटो का एक कोलाज शेयर किया और लिखा, "सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा विकेट, सबसे ज्यादा कैच, सबसे ज्यादा स्टंप के पीछे विकेट, वर्ल्ड कप 19 के चार सुपरस्टार।" 
 

रोहित शर्मा ने बनाए सबसे ज्यादा 647 रन

रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 8 पारियों में 647 रन बनाए। श्रीलंका के खिलाफ 100 रन बनाने के बाद रोहित वर्ल्ड कप के एकदिवसीय संस्करण में पांच शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए। 32 साल के रोहित ने लगातार तीसरा शतक जमाकर भारत को श्रीलंका से जीत दिलाई। केवल दस खिलाड़ियों ने एकदिवसीय मैचों में लगातार तीन शतक बनाने की इस उपलब्धि को हासिल किया है।
 

विश्व कप में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जो रूट का नाम है। उन्होंने अब तक 11 कैच लिए हैं। अपनी कैचिंग क्षमता के अलावा रूट ने टीम के लिए 500 रन भी बनाए हैं। वे अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो शतक और तीन अर्द्धशतक लगाए हैं। 
 

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स ने इस टूर्नामेंट में स्टंप के पीछे सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। उन्होंने 17 कैच और 2 स्टंपिंग की है। कैरी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एडम गिलक्रिस्ट के 21 के रिकॉर्ड से सिर्फ 2 विकेट पीछे हैं। केरी का कैच और स्टंपिंग मिलाकर 19 है। 27 साल के केरी ने इस टूर्नामेंट में  329 रन बनाए हैं। 
 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इस वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 26 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने  पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड की बराबरी की है। मैकग्रा ने 2007 वर्ल्ड कप में 26 विकेट लिए थे। उम्मीद की जा रही है कि मिशेल सेमीफाइनल में मैकग्रा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना