• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rohit Sharma: Rohit Sharma On Yuzvendra Chahal TV Over Batting Technique (Hitting Sixes in Cricket); India Vs Banglades

क्रिकेट / रोहित ने चहल से कहा- छक्के तो तुम भी मार सकते हो; इसके लिए डोले-शोले नहीं, टाइमिंग चाहिए



राजकोट टी20 में जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रन बनाए। राजकोट टी20 में जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रन बनाए।
X
राजकोट टी20 में जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रन बनाए।राजकोट टी20 में जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रन बनाए।

  • रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 में 43 गेंद पर 85 रन की पारी खेली
  • मैच के बाद रोहित ने युजवेंद्र चहल को बीसीसीआई टीवी के लिए छोटा, लेकिन रोचक इंटरव्यू दिया

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 01:18 PM IST

खेल डेस्क. टीम इंडिया ने राजकोट टी-20 में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। दूसरे टी-20 में जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रन बनाए। उनकी इस पारी में छह चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। रोहित ने इस पारी में ऑफ स्पिनर मोसाद्दिक हुसैन की तीन गेंदों पर तीन लगातार छक्के लगाए। बहरहाल, मैच के बाद रोहित ने बीसीसीआई टीवी के लिए युजवेंद्र चहल को मनोरंजक इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने बताया कि छक्के कैसे मारे जाते हैं। 

 

रोहित की चहल को सीख
चहल ने रोहित से पूछा- आप इतने छक्के कैसे मार लेते हो? इस पर कप्तान ने कहा, “छक्के तो तुम भी मार सकते हो। इसके लिए डोले-शोले यानी मजबूत शरीर नहीं चाहिए। इसके लिए पॉवर और टाइमिंग के साथ ये भी जरूरी है कि गेंद बीच बल्ले पर लगे और स्ट्रोक्स खेलते वक्त सिर स्थिर रहे।” रोहित ने चहल को ये भी बताया कि वो इस ओवर में छह छक्के मारना चाहते थे लेकिन चौथी गेंद पर वो लंबी हिट नहीं खेल सके तो प्लान बदल दिया और एक रन लेकर काम चलाया। इसी इंटरव्यू में रोहित ने इस लेग स्पिनर से कहा कि वो कब टी-20 में पांच विकेट लेने वाले हैं। इस पर चहल ने कहा, कोशिश कर रहा हूं।

 

 

‘बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी पिच’
मैन ऑफ द मैच रहे रोहित ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा ही बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की है। मुझे पता है कि राजकोट की पिच बल्लेबाजी की लिए अच्छी थी, जबकि दूसरी पारी में गेंदबाजों सही नहीं थी। मैं चाहता था कि पिच पर रुककर और ज्यादा गेंद खेलूं। 2019 अब तक बहुत अच्छा रहा है। बस इसे अच्छी सफलता के साथ खत्म करना चाहता हूं।’’ रोहित ने राजकोट टी-20 में करियर का 8वां अर्धशतक लगाया। वे 10वीं बार 75+ रन की पारी खेलने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। उनके बाद वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 8 बार ऐसा कारनामा किया। 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना