• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rohit Sharma Virat Kohli Vs Babar Azam; ICC T20I Match Player Rankings International Cricket Council

कोहली को बड़ा झटका:टी20 रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हुए विराट, बाबर नंबर-1 पर बरकरार; रोहित-राहुल को भी हुआ फायदा

12 दिन पहले

टी-20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ओपनर केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा को ICC की ताजा टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। राहुल एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए छठे से 5वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि हिटमैन दो स्थान की छलांग लगाकर 15वें से 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं। हालांकि पूर्व भारतीय टी-20 कप्तान विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हो गए हैं।

11वें स्थान पर पहुंचे कोहली
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम लेने वाले विराट कोहली रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। इससे पहले कोहली आठवें स्थान पर थे और अब 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी, जबकि बाकी के मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

लगातार आग उगल रहा है राहुल-रोहित का बल्ला
टी-20 WC और न्यूजीलैंड के खिलाफ राहुल और रोहित ने लगातार बढ़िया प्रदर्शन किया। वर्ल्ड कप में राहुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ 69 रन, स्कॉटलैंड के खिलाफ 50 रन और नामीबिया के खिलाफ नाबाद 50 रन बनाए थे, जबकि रांची में NZ के खिलाफ भी उनके बल्ले से 65 रन देखने को मिले थे। हिटमैन की बात करें तो कीवी टीम के खिलाफ वह प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे।

न्यूजीलैंड के साथ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा का प्रदर्शन।
न्यूजीलैंड के साथ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा का प्रदर्शन।

टॉप-10 में हुई गुप्टिल की वापसी
न्यूजीलैंड के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की टॉप-10 में वापसी हुई है। उन्होंने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में दो अर्धशतक लगाए थे। गुप्टिल रैंकिंग में 10वें नंबर पर है। पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान भी एक स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, PAK कप्तान बाबर आजम अभी भी पहले, इंग्लैंड के डेविड मलान दूसरे और साउथ अफ्रीका के एडन मार्करम तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।

अश्विन-भुवी को भी हुआ फायदा
गेंदबाजों की लिस्ट में मिचेल सेंटनर 10 पायदान की बढ़त के साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पांच स्थान के फायदे के साथ 19वें नंबर पर पहुंच गए। आर अश्विन 129 स्थान की बढ़त के साथ 92वें स्थान पर और अक्षर पटेल 160 पायदान ऊपर चढ़कर 112वें स्थान पर आ गए हैं।

खबरें और भी हैं...