पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ross Taylor 'abuse By Indian Fan's During India Vs New Zealand WTC Final Day Five World Test Championship

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल:WTC फाइनल के पांचवें दिन न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को भारतीय दर्शकों ने कहे अपशब्द; दो की हुई पहचान

साउथैम्पटन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रॉस टेलर के साथ भारतीय दर्शकों की ओर से अभद्र व्यवहार का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दो दर्शकों की पहचान कर उन्हें स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया।

मंगलवार को मैच के बाद ICC के प्रवक्ता ने बताया कि न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रशासन की ओर से शिकायत की गई थी कि मैच के दौरान न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को भारतीय दर्शकों ने अपशब्द कहे। शिकायत मिलने के तुरंत बाद दो लोगों की पहचान कर उन्हें स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया।

भारत ने 32 रन लीड हासिल कर ली है।
भारत ने पांचवें दिन दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं और 32 रन की लीड हासिल कर ली है। वहीं भारत ने न्यूजीलैंड को 249 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इससे पहले,भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे। इस लिहाज से कीवी टीम ने 32 रन की बढ़त हासिल की थी।

टेलर ने 11 रन बनाए
न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज टेलर भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भले ही कुछ खास न कर सकें हो। उन्होंने पहली पारी में 11 रन बनाए। पांचवें दिन पहले सत्र में उनका विकेट मोहम्मद शमी ने लिया। टेलर का कैच शुभमन गिल ने लिया। वहीं 11 रन के साथ टेलर ने एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले एक्टिव क्रिकेटर्स में तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे आगे विराट कोहली और क्रिस गेल हैं। रॉस टेलर ने अब तक टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट मिलाकर 443 मैच में 18,007 रन बनाए हैं। इसमें 40 शतक और 93 फिफ्टी शामिल हैं। ओवरऑल वे यह कारनामा करने वाले 17वें बैट्समैन हैं।

न्यूजीलैंड के लिए कॉनवे की फिफ्टी
न्यूजीलैंड के लिए ओपनर डेवॉन कॉनवे ने 54 और कप्तान केन विलियम्सन ने 49 रन की पारी खेली। कॉनवे के करियर का यह दूसरा अर्धशतक है। उनके अलावा टॉम लाथम ने 30, टिम साउदी ने भी 30 और काइल जेमिसन ने 21 रन बनाए। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके।

खबरें और भी हैं...