न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को इनिंग और 12 रन से हराया, मैच में रोस टेलर ने लगाई डबल सेन्चुरी लेकिन फिर भी हो रहा था अफसोस

इस वजह से सेन्चुरी लगाने के बाद अफसोस कर रहे थे टेलर, मांगने लगे माफी

dainikbhaskar.com

Mar 12, 2019, 11:49 AM IST
Ross Taylor pays heart-warming tribute to Martin Crowe after going past 17 Test tons

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन रोस टेलर (200) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन करियर की 18वीं टेस्ट सेन्चुरी लगाई, लेकिन सेन्चुरी लगाने के बाद खुश होने के बजाए उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटर्स में से एक मार्टिन क्रो से माफी मांगी। टेलर ने ये माफी इसलिए मांगी क्योंकि उन्होंने क्रो की कही बात को पूरा करने के लिए काफी ज्यादा वक्त ले लिया। इस मैच को न्यूजीलैंज की टीम ने एक इनिंग और 12 रन से जीत लिया। मैच में 200 रन बनाने वाले रोस टेलर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

इस वजह से टेलर ने मांगी माफी

- रोस टेलर की बैटिंग और उनके अंदाज देखने के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो ने कुछ साल पहले कहा था कि 'टेलर एक दिन मेरी 17 टेस्ट सेन्चुरी के रिकॉर्ड को तोड़ देगा।' मार्च 2016 में कैंसर के कारण उनकी मौत हो गई थी। बीमारी के दौरान क्रो ने टेलर को अपने बेटे जैसा भी बताया था।
- रोस टेलर ने दिसंबर 2017 में अपने टेस्ट करियर की 17वीं सेन्चुरी लगाई थी। इसके बाद 18वीं सेन्चुरी लगाकर मार्टिन क्रो का रिकॉर्ड तोड़ने में उन्हें 15 महीने लग गए। इतना ज्यादा वक्त लेने की वजह से ही उन्होंने क्रो से माफी मांगी।
- टेलर ने कहा, 'मैंने दिवंगत क्रो से कहा कि मुझे माफ कर दीजिए मैंने यहां तक पहुंचने में इतना समय लिया। 17 सेन्चुरी तक पहुंचना मेरे लिए राहत पहुंचाने वाला था। इसके बाद मैं उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाया।' टेलर ने कहा, 'जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया तो 17 सेन्चुरी मेरे लिए बड़ी संख्या थी। यहां पहुंचना मेरे लिए राहत पहुंचाने वाला था।'
- टेलर ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 92 मैचों में 47 की औसत से 6727 रन बनाए हैं। इसमें 18 सेन्चुरी और 30 फिफ्टी शामिल हैं। वहीं क्रो ने टेस्ट करियर के 77 मैचों में 45 की औसत से 5444 रन बनाए। जिसमें 17 सेन्चुरी और 18 फिफ्टी शामिल हैं। बता दें कि क्रो की कप्तानी में ही न्यूजीलैंड की टीम 1992 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

मैच समरी:

बांग्लादेश- 211 और 209
न्यूजीलैंड- 432/6 डिक्लेयर
रिजल्ट- इनिंग और 12 रन से न्यूजीलैंड की जीत

X
Ross Taylor pays heart-warming tribute to Martin Crowe after going past 17 Test tons
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना