• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • South Africa vs Afghanistan Playing 11 Cricket World 2019 SA vs AFG 21th Match Predicted Playing XI Updates and News

वर्ल्ड कप / दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान का मुकाबला आज; ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11



अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीता है। (फाइल) अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीता है। (फाइल)
X
अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीता है। (फाइल)अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीता है। (फाइल)

  • साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान दोनों को अब तक एक भी जीत हासिल नहीं हुई
  • दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड, भारत के अलावा बांग्लादेश ने भी हराया है

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2019, 05:09 PM IST

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 में शनिवार को 2 मैच खेले जाने हैं। इनमें से एक दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान का मुकाबला है। भारतीय समय के अनुसार ये शाम 6 बजे से कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में खेला जाएगा। विश्व कप में इन दोनों ही टीमों ने 3-3 मैच खेले हैं और दोनों को ही किसी में भी जीत नहीं मिली। साउथ अफ्रीका को मेजबान इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में हरा दिया था। इसके बाद भारत ही नहीं बल्कि बांग्लादेश के खिलाफ भी फाफ डुप्लेसि की कप्तानी वाली टीम को पराजय का सामना करना पड़ा। वेस्ट इंडीज के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। यहां हम इस अहम मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग आपको दे रहे हैं। 

 

दक्षिण अफ्रीका : बल्लेबाजी से परेशान
पहले ही मैच में हाशिम अमला के हेलमेट पर जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी। वो पहले ही अच्छी लय में नहीं थे। इस घटना के बाद परेशानियां और बढ़ गईं। क्विंटन डिकॉक और डुप्लेसि भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। यही हाल डेविड मिलर और डुमिनी का भी है। 

 

ये हो सकती है दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI
फाफ डुप्लेसि (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, हाशिम अमला, रेसी वेनडेर दुसें, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, एंडी फेलुखुवायो, जेपी. डुमिनी, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, कगिसो रबाडा और इमरान ताहिर।

 

अफगानिस्तान : एक जीत जरूरी
अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप 2019 के तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के बीच में ही विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को कथित तौर पर फिटनेस को लेकर स्वदेश भेज दिया गया। इससे बल्लेबाजी और कमजोर हुई है। रबाडा और ताहिर के सामने अफगानिस्तान को अच्छी बैटिंग करनी होगी।

 

ये हो सकती है अफगानिस्तान की प्लेइंग XI
गुलबुद्दीन नाइब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतउल्ला जाजई, रहमत शाह (विकेट कीपर), अशगर अफगान, समीउल्ला शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम और हामिद हसन।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना