एशेज / सचिन ने स्टीव स्मिथ की तारीफ की, कहा- वे मुश्किल तकनीक और व्यवस्थित सोच वाले इंसान



स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर। स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर।
X
स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर।स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर।

  • स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज में अब तक तीन शतक लगा चुके हैं
  • उन्होंने चौथे टेस्ट में चोट के बाद वापसी करते हुए दोहरा शतक लगाया

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 01:16 PM IST

खेल डेस्क. मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 211 रन की पारी खेली। ये उनके करियर का तीसरा दोहरा शतक रहा। इस दौरान उन्होंने 24 चौके और 2 छक्के लगाए। इस पारी को देखने के बाद दुनियाभर के कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने उनकी तारीफ की। सचिन ने उन्हें मुश्किल तकनीक और व्यवस्थित सोच वाला इंसान बताया। वहीं, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन ने लिखा कि उनके खेल को देखकर बेहद खुशी होती है।

 

अपने ट्वीट में सचिन ने लिखा, 'मुश्किल तकनीक, लेकिन एक बेहद व्यवस्थित दिमाग जो स्टीव स्मिथ को अलग करता है। अविश्वसनीय वापसी!' पिछले साल मार्च में बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद स्मिथ पर 12 महीने का प्रतिबंध लगा था। जिसके चलते 15 महीने टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने के बाद उन्होंने पिछले महीने ही एशेज सीरीज से वापसी की है। सीरीज के तीन मैचों में वे अबतक कुल 589 रन (144, 142, 92 और 211) बना चुके हैं।

 

 

माइकल वॉन ने लिखा- आप अनूठे हो

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन ने स्मिथ की तारीफ में लिखा, 'आपको देखकर खुशी होती है... एक ऑस्ट्रेलियाई के बारे में ऐसा कहना मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है, लेकिन आप सिर्फ एक ही खिलाड़ी की प्रशंसा में ऐसा कह सकते हैं, जो काफी काबिल है, अनुशासित है, एकाग्र है और जिसके पास हाथ और आंखों का बेहतरीन समन्वय है। स्टीव स्मिथ आप अनूठे हो...#एशेज#200'

 

 

मार्क वॉ ने कहा- वे अपना स्तर लगातार ऊंचा कर रहे हैं

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्क वॉ ने लिखा, 'स्टीव स्मिथ लगातार अपना स्तर ऊंचा करते जा रहे हैं। जब आप सोचते हैं कि आपने सब कुछ देख लिया है, तो वे एक अलग स्तर पर चले जाते हैं। हाथ और आंखों का अद्भुत समन्वय असाधारण मानसिक शक्ति और रनों की भूख के लिए उनका अभिनंदन।'

 

 

सचिन को पीछे छोड़ा

स्मिथ ने इस टेस्ट के दौरान अपने करियर का 26वां शतक लगाया। इसके साथ ही वे सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सबसे कम पारियों में इतने शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए। स्मिथ ने 121 पारियों में इतने शतक लगाए हैं, जबकि सचिन ने 136 पारियां खेली थीं। डॉन ब्रेडमैन 69 पारियों के साथ इस मामले में पहले नंबर पर हैं। वहीं इस शतक को लगाने के साथ ही स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए। ये मेजबान के खिलाफ उनका 11वां शतक था और अब इस मामले में वे सिर्फ पूर्व महान बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन (19 शतक) से ही पीछे हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना