• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sachin Tendulkar On Virat Kohli and Steve Smith Comparison। Smith, Kohli joy to watch, don't like to compare

क्रिकेट / तेंदुलकर ने कहा-कोहली और स्मिथ को बल्लेबाजी करते देखना शानदार, दोनों की तुलना गलत

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ(बाएं) और विराट कोहली। (फाइल) ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ(बाएं) और विराट कोहली। (फाइल)
X
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ(बाएं) और विराट कोहली। (फाइल)ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ(बाएं) और विराट कोहली। (फाइल)

  • सचिन ने कहा- विराट और स्मिथ फैन्स का मनोरंजन कर रहे और यही सबसे अहम बात 
  • विराट ने 412 अंतरराष्ट्रीय मैच में 70 शतक और 80 अर्धशतक की बदौलत 21839 रन बनाए
  • स्टीव स्मिथ के 230 मैच से 11843 रन, उन्होंने विराट से आधे शतक कम लगाए

दैनिक भास्कर

Feb 07, 2020, 06:24 PM IST

खेल डेस्क. सचिन तेंदुलकर को भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की तुलना करना पसंद नहीं। बुशफायर प्रभावितों के लिए मैच खेलने ऑस्ट्रेलिया पहुंचे सचिन ने कहा- इन दोनों को बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है। 

एक क्रिकेट वेबसाइट ने सचिन के हवाले से लिखा, ‘‘मैं तुलना पसंद नहीं करता। लोग मेरे और उस दौर के कुछ खिलाड़ियों के बीच भी तुलना करते थे। मेरा मानना है कि खिलाड़ी को खेलने देना चाहिए। मेरी नजर में कोहली और स्मिथ शानदार बल्लेबाज हैं और दोनों को खेलते देखना सुखद अनुभव है। यह दोनों  क्रिकेट फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं और यही सबसे अहम बात है। ’’

विराट रन और शतक बनाने के मामले में स्मिथ से काफी आगे

अगर दोनों की बल्लेबाजी की बात करें तो कोहली कहीं आगे खड़े नजर आते हैं। भारतीय कप्तान ने अब तक टेस्ट, वनडे और टी-20 के 412 मैच में 21839 रन बनाए हैं। इसमें 70 शतक और 80 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका औसत 60 के करीब है। जबकि टेस्ट में वे 55 की औसत से रन बना रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 230 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 11843 रन बनाए हैं। स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 35 शतक और 33 अर्धशतक लगाए। टेस्ट में उनका औसत करीब 63 का है, जो विराट से ज्यादा है। हालांकि, रन और शतक बनाने के मामले में वे कोहली से काफी पीछे हैं।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना