• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • KL Rahul IND VS NZ | Sanjay Manjrekar Lauds KL Rahul Batting Performance Against vs New Zealand Hamilton 1stODI Match

तारीफ / मांजेरकर ने कहा- राहुल '360 डिग्री' बल्लेबाज, हर तरह के शॉट खेलने के बाद भी क्लासिकल नजर आते हैं

राहुल ने हैमिल्टन वनडे में अपना 7वां अर्धशतक लगाया। (फाइल) राहुल ने हैमिल्टन वनडे में अपना 7वां अर्धशतक लगाया। (फाइल)
X
राहुल ने हैमिल्टन वनडे में अपना 7वां अर्धशतक लगाया। (फाइल)राहुल ने हैमिल्टन वनडे में अपना 7वां अर्धशतक लगाया। (फाइल)

  • राहुल ने हैमिल्टन वनडे में 64 गेंद पर नाबाद 88 रन की पारी खेली थी, इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 6 छक्के लगाए
  • इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में दो अर्धशतक की बदौलत 224 रन बनाए

दैनिक भास्कर

Feb 06, 2020, 01:20 PM IST

खेल डेस्क. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजेरकर ने लोकेश राहुल की हैमिल्टन वनडे में खेली 88 रन की नाबाद पारी की तारीफ की। इस पारी में राहुल ने 49वें ओवर में जेम्स नीशम की गेंद पर स्विच हिट के जरिए छक्का लगाया था। इसी शॉट को देखकर मांजरेकर काफी प्रभावित हुए और उन्होंने राहुल को 'मिस्टर 360' डिग्री बल्लेबाज बताया। उनके मुताबिक, केवल राहुल ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अलग-अलग तरह के शॉट खेलने के बाद भी क्लासिकल नजर आते हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे में एक बार फिर राहुल बदले हुए बैटिंग ऑर्डर पर खेलने उतरे। लेकिन इसका उनकी बल्लेबाजी पर असर नहीं पड़ा। पांचवें नंबर पर खेलने आए इस बल्लेबाज ने 64 गेंद पर नाबाद 88 रन की पारी खेली। इस दौरान राहुल ने तीन चौके और 6 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट  137.50 का रहा। उनकी पारी की बदौलत ही भारत निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 347 रन बना सका। 

राहुल ने पिछली 10 पारियों में 5 अर्धशतक जमाए

राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। बतौर सलामी बल्लेबाजी उन्होंने 5 मैच में दो अर्धशतक की बदौलत 224 रन बनाए। इस दौरान इस बल्लेबाज ने एक बार 40+ स्कोर भी बनाया। वे पिछली 10 पारियों(वनडे और टी-20) में पांच बार पचास का आंकड़ा पार कर चुके हैं। 

गंभीर ने भी केएल राहुल के बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ को गलत बताया

इससे पहले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने लोकेश राहुल के बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ को गलत बताया था। उन्होंने अंग्रेजी अखबार के एक कॉलम में यह बात लिखी थी। गंभीर ने कहा था कि मुझे नहीं लगता है कि यह अच्छी सोच है कि उन्हें(राहुल) टॉप ऑर्डर से हटाया जाए। इसके बजाए टीम मैनेजमेंट राहुल और मयंक अग्रवाल से पारी की शुरुआत करा सकती है।’’

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना