• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Viral Kohli India Vs AUS: Pakistan Saqlain Mushtaq Hails Rahul Dravid, Says Only Viral Kohli Team India Can Beat Australia In Their Home

क्रिकेट / राहुल द्रविड़ को सलाम; वे भारत के लिए हीरे तराश रहे, विराट राज कर रहा है: सकलैन मुश्ताक

विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन कोच सकलैन मुश्ताक ही थे। यहां वो मोईन अली के साथ। (फाइल) विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन कोच सकलैन मुश्ताक ही थे। यहां वो मोईन अली के साथ। (फाइल)
X
विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन कोच सकलैन मुश्ताक ही थे। यहां वो मोईन अली के साथ। (फाइल)विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन कोच सकलैन मुश्ताक ही थे। यहां वो मोईन अली के साथ। (फाइल)

  • सकलैन ने कहा- ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में सिर्फ टीम इंडिया हरा सकती है

दैनिक भास्कर

Dec 09, 2019, 05:26 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की तारीफ की। अपने यूट्यूब चैनल पर सकलैन ने कहा- राहुल ही वो शख्स है जो टीम इंडिया को शानदार प्रतिभाओं की आपूर्ति कर रहे हैं। मैं उनको सलाम पेश करता हूं। मुश्ताक इंग्लैंड के गेंदबाजी भी रह चुके हैं।


सकलैन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के हालिया इंटरव्यू का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “वॉन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक ही टीम उसके घर में हरा सकती है। और ये है टीम इंडिया। बाकी क्रिकेट पंडित भी यही मानते हैं कि इंडिया के पास वो हर वो टूल है जो ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर हराने के लिए जरूरी है।” 

राहुल और उनके रिकॉर्ड
मुश्ताक ने आगे कहा, “जब मैं इसकी डीटेल में गया और खोजबीन की तो तस्वीर साफ हो गई। भारत के पास एक शख्स है जो नए टैलेंट और खासतौर पर बल्लेबाजों को सामने ला रहा है। उन्हें सजा और संवार रहा है। वो हीरे तलाश और तराश रहा है। ये और कोई नहीं बल्कि ‘द वॉल’ यानी राहुल द्रविड़ हैं। उसने 164 टेस्ट में 52.31 के औसत से 13288 रन बनाए। 36 शतक और 63 अर्धशतक लगाए। वनडे का भी वो मास्टर है। 344 मैचों में उसने 39.16 के औसत से 10889 रन बनाए। 12 शतक और 83 अर्धशतक लगाए।” 

‘राहुल पूरी दुनिया में टीम लेकर जाते हैं’
पाकिस्तान के इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, “राहुल ही वो शख्स है जो इंडिया-ए, अंडर 10 और हाई परफॉर्मेंस सेंटर में हीरे तराश रहे हैं। वो सिर्फ बैट्समैन ही नहीं, बल्कि फास्ट बॉलर और ऑलराउंडर भी तैयार कर रहा है। राहुल पूरी दुनिया में टीम लेकर जाते हैं। उनके नए प्लेयर्स की बॉडी लैंग्वेज देखिए। कितना आत्मविश्वास दिखता है। ऋषभ पंत को देख लें या मयंक अग्रवाल को। कभी नहीं लगता कि वो पहली बार मैदान पर उतरे हैं। राहुल और उनके ये नए प्लेयर पूरी दुनिया में भारत का परचम लहराएंगे। मैं अपने इस ‘द वॉल’ को सलाम पेश करता हूं। उसका कोई तोड़ नहीं।”

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना