पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पत्नी ने जब मुझे सुअर कहे जाने वाला वीडियो देखा तो वो रोने लगीं थीं- सरफराज अहमद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पत्नी खुशबख्त के साथ सरफराज अहमद (फाइल)
  • भारत के खिलाफ हार के बाद सरफराज से लंदन के एक मॉल में हुई बदसलूकी हुई थी
  • एक शख्स ने कैमरे पर उन्हें सुअर कहा था, इस हरकत की चौतरफा निंदा हुई थी

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट टीम सरफराज अहमद ने कहा है कि टीम इंडिया के खिलाफ मैनचेस्टर में हुई हार के बाद उनके साथ पाकिस्तानी फैन्स ने बहुत खराब बर्ताव किया था। आईसीसी के टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सरफराज ने कहा, “लंदन के एक मॉल में मुझे बहुत खराब शब्द कहे गए थे। इसका वीडियो वायरल हुआ। जब यह मेरी पत्नी ने देखा तो वो रो पड़ीं थीं। तब मैंने उन्हें काफी समझाया।” सरफराज के मुताबिक, अगर वो कुछ करते तो मीडिया उन्हें ही गलत ठहराता। 

 

अगले दिन की घटना 
भारत ने 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ 89 रन से जीत दर्ज की थी। इसके अगले दिन सरफराज बेटे अब्दुल्ला को गोद में लिए एक मॉल पहुंचे। यहां एक पाकिस्तानी फैन ने उन्हें कई बार मोटा और सुअर कहा था। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हर किसी ने उस व्यक्ति के व्यवहार की निंदा की। लेकिन, सरफराज ने पहली बार इस बारे में प्रतिक्रिया दी। 

 

उस व्यवहार से आहत
सरफराज ने इंटरव्यू में कहा, “मैं अपने होटल के रूम में वापस पहुंचा तो पत्नी खुशबख्त रो रहीं थीं। उन्होंने वो वीडियो देखा था। मैंने उन्हें समझाया कि यह सिर्फ एक वीडियो है और हमें इस तरह की घटनाओं से परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि क्रिकेट फैन्स बहुत भावुक होते हैं। जब हम बुरा करते हैं तो इससे भी खराब बर्ताव का सामना करना पड़ता है। लोग क्या-क्या नहीं कहते। मैं खुद बेहद दुखी था। लेकिन मैंने फिर भी संयम रखा क्योंकि बेटा गोद में था। अगर मैं भी जवाब देता तो शायद मुझे वो समर्थन न मिलता जो अब मिल रहा है। वैसे भी अगर मैं उसके जैसी भाषा का इस्तेमाल करता तो उसमें और मुझमें फर्क क्या रह जाता।”

🇵🇰 captain @SarfarazA_54, in a disarmingly honest chat with our insider @ZAbbasOfficial, admits that fan reactions after the loss to India hurt him, but thanks those who stood by him and his team.#WeHaveWeWill pic.twitter.com/f6Q8yBeBgu

— ICC (@ICC) June 26, 2019

अकरम का रुख बेहद सख्त
सरफराज से इस बदसलूकी का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ तो हर कोई उनके समर्थन में आ गया। वसीम अकरम ने तो यहां तक कहा कि अगर सरफराज जैसा बर्ताव उनके साथ हुआ होता तो वो उस फैन को थप्पड़ जड़ देते। अकरम ने कहा- हर प्रशंसक को ये अधिकार है कि वो खेल को लेकर आलोचना करे लेकिन वो व्यक्तिगत या पारिवारिक तौर पर टिप्पणी नहीं कर सकता।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें