दूसरी पारी / क्रिकेट से संन्यास के बाद पेंटिंग में करियर बना सकते हैं धोनी, वीडियो के जरिए दिए संकेत



महेंद्र सिंह धोनी। महेंद्र सिंह धोनी।
X
महेंद्र सिंह धोनी।महेंद्र सिंह धोनी।

  • महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा
  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने वीडियो में खुद की बनाई 3 पेंटिंग भी दिखाईं

May 21, 2019, 07:51 AM IST

खेल डेस्क. महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पेंटिंग में अपना करियर बना सकते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं। धोनी वीडियो में कह रहे हैं, ‘मैं बचपन से ही आर्टिस्ट बनना चाहता था। इसलिए फैसला किया है कि मैंने बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल ली है। अब समय आ गया है कि इस पर विचार करूं कि मैं वास्तव में क्या बनना चाहता था, इसलिए मैंने पेंटिंग बनाना शुरू कर दी है। कुछ पेंटिंग मैंने बनाई भी हैं। मैं सोचता हूं कि मैं इसे करियर के तौर अपनाने के लिए तैयार हूं।’

 

 

धोनी का यह वीडियो ऐसे समय सामने आया है जब वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने में 10 दिन से भी कम समय बचा है। हालांकि, यह उनके संन्यास लेने का बिल्कुल उपयुक्त समय नहीं है, लेकिन इस वीडियो के वायरल होने से वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के क्रिकेट के अलविदा कहने के कयासों को जरूर हवा मिल गई है। वैसे भी धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

 

धोनी 3 पेंटिंग बना भी चुके
वीडियो में धोनी ने खुद की बनाई हुई 3 पेंटिंग भी दिखाईं। पहली पेंटिंग प्राकृतिक दृश्य पर आधारित है। दूसरे में उन्होंने भविष्य के ट्रांसपोर्ट का खाका खींचा है। उन्होंने अपनी तीसरी पेंटिंग को अपनी सबसे पसंदीदा बताया है। इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी पहने एक बल्लेबाज खड़ा है। धोनी ने इसे खुद की रिप्लिका बताया है।

 

संन्यास को लेकर कोई चर्चा नहीं
इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई जिक्र नहीं किया। इस साल आईपीएल में उनकी अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल खेला था। उन्होंने फाइनल के बाद भी स्पष्ट कर दिया था कि वे आईपीएल का अगला सीजन भी खेलेंगे। इसके अतिरिक्त, धोनी इस वर्ल्ड कप में भी भारत के सबसे पसंदीदा विकेटकीपर हैं। वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना